January 19, 2017

ताज़ा खबर

 

अगर ओला और उबर से करते हैं सवारी तो चुकाना होगा दोगुना किराया

ओला और उबर से सवारी करने वालों को अब यात्रा करने के लिए ज्यादा पैसे देने होंगे। अगर आप दिल्ली-एनसीआर में 20 किलोमीटर से ज्यादा का सफर करते हैं तो आपको दोगुना किराया देना होगा।

एप्प आधारित टैक्सी सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी ओला। (फोटो: ओला फेसबुक पेज)

ओला और उबर से सवारी करने वालों को अब यात्रा करने के लिए ज्यादा पैसे देने होंगे। अगर आप दिल्ली-एनसीआर में 20 किलोमीटर से ज्यादा का सफर करते हैं तो आपको दोगुना किराया देना होगा। उबर ने दिल्ली-एनसीआर के अलावा कोलकाता, भुवनेश्वर, गुवाहटी और विजाग में किराया बढ़ाने की घोषणा की है। विजाग और कोलकाता में 15 किलोमीटर के बाद, गुवाहटी तथा कोलकाता में 12 किलोमीटर के बाद बढ़े हुए रेट लागू होंगे। इस दूरी से ज्यादा जाते ही किराया दोगुना हो जाएगा।

उबर की वेबसाइट के मुताबिक अगर आप दिल्ली में UberGO की सर्विस इस्तेमाल करते हैं तो आप से 20 किलोमीटर से ज्यादा दूरी तय करने के बाद 12 रुपए प्रति किमी का चार्ज वसूला जाएगा, जबकि 20 किमी तक 6 रुपए वसूला जाएगा। इसी तरह UberX से यात्रा करने पर 20 किलो मीटर तक 9 रुपए प्रति किलोमीटर चार्ज वसूला जाएगा जबकि 20 किलोमीटर से ऊपर जाने पर 13 रुपए प्रति किलोमीटर चार्ज वसूला जाएगा। जो कि दुगने से थोड़ा कम है। उबर किराया बढ़ाने के बाद भी शहर में सबसे सस्ती सवारी उपलब्ध कराने का दावा कर रहा है।

READ ALSO: OLA की नई पेशकश में iPhone, आईपैड यूजर्स के हाई सिरी, गेट मी ओलाकैब’ बोलने पर बुक होगी कैब

वहीं, उबर के तरह ही ओला ने भी अपने किराए में बढ़ोत्तरी की है। ओला की माइक्रो सर्विस के रेट 20 किलोमीटर के बाद 6 रुपये से बढ़ाकर 12 रुपये प्रति किलोमीटर कर दिए हैं। जो कि उबर की बजट सर्विस UberGo के बराबर ही है। गौरतलब है कि उबर ने बेंगलुरु और हैदराबाद में 15 किलोमीटर से लंबी यात्रा के लिए साल भर पहले किराये बढ़ाए थे। उसने कहा था कि लंबी यात्रा में ड्राइवर्स अधिक दिलचस्पी दिखाएं, इसके चलते ऐसा किया गया है।

READ ALSO: ओला ड्राइवर ने महिला को जबरदस्ती पिलाई सिगरेट, पूछा- तुम शराब पीती हो?

ola-rate

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 18, 2016 7:41 pm

सबरंग