ताज़ा खबर
 

TRAI: 1 जनवरी से काल ड्रॉप के लिए भुगतान करें दूरसंचार कंपनियां

दूरसंचार क्षेत्र के नियामक ट्राइ ने आज दूरसंचार कंपनियों के लिए एक जनवरी 2016 से काल ड्राप के लिए एक रुपए की भरपाई अनिवार्य बनाने का ऐलान किया।
Author नई दिल्ली | October 16, 2015 12:24 pm
TRAI: 1 जनवरी से काल ड्रॉप के लिए भुगतान करें Telecom

दूरसंचार क्षेत्र के नियामक ट्राइ ने आज दूरसंचार कंपनियों के लिए एक जनवरी 2016 से काल ड्राप के लिए एक रुपए की भरपाई अनिवार्य बनाने का ऐलान किया। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकार ने आज एक बयान में कहा कि हालांकि यह भरपाई दिन में तीन काल ड्राप तक सीमित रहेगी।

ट्राइ ने कहा कि दूरसचांर परिचालकों को एसएमएस या यूएसएसडी के जरिए काल करने वाले ग्राहकों को काल ड्राप होने के चार घंटे के भीतर संदेश भेजना होगा और यह राशि उसके खाते में भेजी जाएगी। पोस्ट पेड ग्राहकों को उक्त राशि अगले बिल में मुहैया कराई जाएगी।

नियामक ने कहा कि उसका मानना है कि इस प्रणाली से ग्राहकों को कुछ हद तक काल ड्राप की समस्या से निजात मिलेगी और सेवा प्रदाताओं को अपनी सेवा की गुणवत्ता बढ़ाने में मदद मिलेगी।

ट्राइ ने कहा कि वह इस फैसले के कार्यान्वयन और काल ड्राप की समस्या कम करने के लिए सेवा प्रदाता की पहलों पर कड़ी निगाह रखेगा और छह महीने के बाद इसी समीक्षा भी कर सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग