ताज़ा खबर
 

सिर्फ 200 रुपए में एक साल के लिए इंटरनेट देगी ये कंपनी, जानिए पूरा ऑफर

कंपनी की अपने दूरसंचार सेवा कारोबार में 100 करोड़ रुपए निवेश की योजना है
Author March 29, 2017 09:51 am
प्राइम ऑफर के तहत रिलायंस जियो 303 रुपए के मासिक शुल्क में अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ करीब 30 जीबी का डेटा दे रही है

कनाडा की मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली कंपनी डाटाविंड 200 रुपए में साल भर के लिए डाटा (इंटरनेट) की पेशकश कर सकती है। इसके लिए कंपनी की अपने दूरसंचार सेवा कारोबार में 100 करोड़ रुपए निवेश की योजना है जिसे वह लाइसेंस मिलने के बाद पहले छह महीनों में निवेश करेगी। सस्ते स्मार्टफोन और टैबलेट बनाने वाली कंपनी ने पूरे देश में वर्चुअल नेटवर्क सेवाएं देने के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन किया है। यह लाइसेंस मिलने के बाद कंपनी डाटा सेवाएं और मोबाइल टेलीफोनी सेवाओं को पेशकश करने में सक्षम होगी लेकिन वह यह सेवा केवल किसी मौजूदा दूरसंचार सेवाप्रदाता के साथ साझेदारी करने के बाद ही दे पाएगी।

पहले पंजाबी शिक्षा टैबलेट को पेश करने के एक कार्यक्रम से इतर कंपनी के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनीत सिंह तुली ने कहा, ‘‘हमें एक महीने के भीतर लाइसेंस मिलने की उम्मीद है। डाटाविंड कारोबार शुरू करने के लिए पहले छह महीने में 100 करोड़ रुपए निवेश करेगी। कंपनी का ध्यान डाटा सेवाओं पर रहेगा।’’ डाटाविंड ने 3जी तकनीक पर आधारित ‘विद्याटैब-पंजाबी’ पेश किया है। इसकी कीमत 3,999 रुपए रखी गई है। तुली ने कहा कि कंपनी की योजना ऐसे डाटा प्लान पेश करने की है जो 20 रुपए महीना या उससे कम कीमत के होंगे।

उन्होंने कहा कि जियो का 300 रुपए का प्लान केवल उनके लिए बेहतर है जो हर माह 1,000-1,500 रुपए खर्च कर सकते हैं। ऐसे लोगों की संख्या केवल 30 करोड़ है। बाकी की जनता मासिक आधार पर मात्र 90 रुपए खर्च करती है और उनके लिए यह सस्ता नहीं है। तुली ने कहा, ‘‘हम 20 रुपए प्रति माह या उससे कम के प्लान पेश करेंगे। एक साल का इंटरनेट 200 रुपए से ज्यादा नहीं होना चाहिए।’’ बता दें कि प्राइम ऑफर के तहत रिलायंस जियो 303 रुपए के मासिक शुल्क में अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ करीब 30 जीबी का डेटा दे रही है। इसमें प्रतिदिन 1 जीबी की लिमिट है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग