ताज़ा खबर
 

सावधानः Facebook Inbox में My First Video वायरस, ना करें क्लिक

सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook के यूजर्स इन दिनों दिक्कतों का सामना कर रहे हैं, जिससे किसी यूजर्स के एकाउंट से अपने आप ही दूसरे के एकाउंट के मैसेज इनबॉक्स में मैसेज डिलीवर हो रहे हैं।
Author नई दिल्ली | April 9, 2016 01:29 am

सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook के यूजर्स इन दिनों दिक्कतों का सामना कर रहे हैं, जिससे किसी यूजर्स के एकाउंट से अपने आप ही दूसरे के एकाउंट के मैसेज इनबॉक्स में मैसेज डिलीवर हो रहे हैं। इस तरह की दिक्कतें शुक्रवार को देखने तो मिलीं। इस मैजेस में एकाउंट यूजर्स की फोटो आती और नीचे लिखा होता है My First Video इस मैसेज पर किसी दूसरे यूजर की ओर से क्लिक कर देने के बाद यह स्‍पैम उस अकाउंट पर भी अटैक कर दे रहा है। इसके बाद उस यूजर के अकाउंट से यही मैसेज दूसरे लोगों को जा रहे हैं।

इस दिक्कत का सामना जैसे ही यूजर्स ने किया तो वे लोग अपनी टाइमलाइन पर स्टेट्स डालकर अपने फेसबुकिया दोस्तों से साझा कर रहे हैं और माफी मांग रहे हैं कि यह मेसेज गलती से गया। ऐसे में फेसबुक को किसी ने हैक कर लिया है जो इस सोशल नेटवर्किंग साइट पर किसी ऐसे वायरस का हमला हुआ है जो लोगों की निजी जानकारियां चुरा रहा है। या फेसबुक की साइट पर कोई तकनीकी दिक्कत आई है। सच्चाई अभी नहीं पता लेकिन सुबह से ही लोगों को उनके चैट बॉक्स में वीडियो मैसेज आ रहे हैं। उस पर क्लिक करते ही वीडियो तो नहीं खुल रहा पर वो आपके दोस्तों के चैट में वीडियो मैसेज भेज दे रहा है। हालांकि फेसबुक की ओर से अभी तक इस संबंध में किसी तरह का कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

मैसेज में भेजने वाले यूजर की फोटो के ऊपर माई वीडियो लिखकर आता है। उसके ठीक नीचे लिखा रहता है माई फर्स्ट वीडियो। तमाम यूजर्स देखते ही इस पर क्लिक कर देते। जिसके बाद यह वीडियो खुलता तो नहीं है लेकिन संबंधित यूजर्स के सभी दोस्तों के चैट बॉक्स में उसकी प्रोफाइल लगी फोटो के साथ यही मैसेज चली सर्कुलेट हो जाता है।

आईटी जानकारों की मानें तो यह किसी तरह का मैसेज नहीं बल्कि यह एक प्रकार का वायरस है। इस तरह की दिक्कतें पहले भी कई दफे फेसबुक यूजर्स के साथ आ चुकी हैं। किसी दोस्त की ओर से आए हुए ऐसे मैसेज पर कतई क्लिक न करें। जब आप क्लिक नहीं करेंगे तो आप बचे रहेंगे। वरना आपके दोस्तों को भी इस तरह का मैसेज सर्कुलेट हो जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.