ताज़ा खबर
 

रेलवे के आधुनिकीकरण से जीडीपी में की जा सकती है तीन फीसद की वृद्धि : प्रभु

रेलवे के आधुनिकीकरण का कार्य चल रहा है और इससे देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में समय के साथ ढाई से तीन फीसद की वृद्धि हासिल की जा सकती है।
Author नई दिल्ली | November 25, 2015 03:40 am

रेलवे के आधुनिकीकरण का कार्य चल रहा है और इससे देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में समय के साथ ढाई से तीन फीसद की वृद्धि हासिल की जा सकती है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने मंगसलवार को यह बात कही। प्रभु ने यहां एक समारोह में कहा- मेरी राय में रेलवे समय के साथ जीडीपी में ढाई से तीन फीसद का योगदान दे सकता है। ऐसा होगा।

क्षेत्र की वृद्धि के लिए उठाए गए कदमों का जिक्र करते हुए प्रभु ने कहा कि पिछले छह माह में मंत्रालय ने 103 बजट घोषणाओं को क्रियान्वित किया है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक बजट घोषणा की इलेक्ट्रानिक तरीके से ई समीक्षा के माध्यम से साप्ताहिक समीक्षा की जा रही है। उन्होंने कहा- हम कई चीजें कर रहे हैं। हमने बजट में जो कहा है हम उनका क्रियान्वयन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सभी परियोजनाओं का आबंटन पारदर्शी तरीके से किया जा रहा है और एक रुपए का भी टेंडर मंत्री के पास नहीं आता। उन्होंने कहा कि सभी व्यावसायिक प्रकृति के फैसले पेशेवर स्तर पर लिए जा रहे हैं। मंत्रालय ने ज्यादातर अधिकार महाप्रबंधकों को दिए हुए हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले वर्षों में इस क्षेत्र में उल्लेखनीय बदलाव देखने को मिलेगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.