ताज़ा खबर
 

लुटियन दिल्ली के पत्रकारों पर बरसे सुब्रमण्यम स्वामी

स्वामी ने अमेरिकी विदेशी मंत्रालय की भारत की वृद्धि दर संबंधी रिपोर्ट को लेकर दिल्ली में पत्रकारों की चुप्पी की आलोचना की।
Author नई दिल्ली | July 7, 2016 17:46 pm
भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी। (REUTERS/Adnan Abidi/File Photo)

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने गुरुवार (7 जुलाई) को अमेरिकी विदेशी मंत्रालय की उस रपट को लेकर ट्वीट किया है जिसमें कहा गया है कि भारत की वृद्धि दर का आंकड़ा बढ़ा-चढ़ाकर बताया गया है। उन्होंने नोबेल पुरस्कार विजेता जोसफ स्टिग्लिज की बुधवार (6 जुलाई) की टिप्पणी पर भी अपनी राय जाहिर कि जिसमें उन्होंने कहा था कि भारतीय नीति निर्माताओं को मुद्रास्फीति के बारे में ज्यादा चिंता करने के बजाय भारत की अर्थव्यवस्था को तेजी से बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए।

स्वामी ने इन दोनों रिपोर्टों को लेकर दिल्ली में पत्रकारों की चुप्पी की आलोचना की। स्वामी ने ट्विटर पर कहा, ‘लुटियन दिल्ली के पत्रकार अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा वृद्धि दर के आंकड़े को बढ़ा-चढ़ाकर बताने और स्टिग्लिज द्वारा मुद्रास्फीति नियंत्रण के बजाय वृद्धि को महत्वपूर्ण बताए जाने के मामले में चुप्पी साधे हुए हैं।’

जाने-माने अर्थशास्त्री स्टिग्लिज ने बुधवार (6 जुलाई) को संवादाताओं से बात करते हुए कहा कि मुद्रास्फीति से बहुत अधिक ध्यान देने से वृद्धि प्रभावित हो सकती है जिससे बेरोजगारी और असमानता बढ़ सकती है। अमेरिकी विदेश विभाग ने बुधवार (6 जुलाई) को एक रपट में कहा भारत की 7.5 प्रतिशत की वृद्धि दर बढ़ा-चढ़ा कर पेश की गई हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.