December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

स्पाइसजेट ने शुरू की मेंगलुरु-दुबई उड़ान सेवा

एयरलाइंस रविवार से मेंगलुरू-दुबई के बीच दैनिक सीधी उड़ान एसजी59 शुरू करेगी जो कि दोपहर 12.20 बजे उड़ान भरेगी।

Author मेंगलुरु | October 29, 2016 18:35 pm
स्पाइसजेट एयरलाइन का विमान। ( तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।)

सस्ती विमान सेवा देने वाली कंपनी स्पाइसजेट ने मेंगलुरु-दुबई मार्ग पर अपनी नई दैनिक उड़ान सेवा शुरू करने की घोषणा की है। यह विमान सेवा रविवार (30 अक्टूबर) से शुरू हो सकती है। इसके लिए 6,013 रुपए का किराया रखा गया है। एयरलाइंस रविवार से मेंगलुरू-दुबई के बीच दैनिक सीधी उड़ान एसजी59 शुरू करेगी जो कि दोपहर 12.20 बजे उड़ान भरेगी। एयरलाइंस की दूसरी उड़ान एसजी60 मेंगलुरु से दुबई के लिए पांच दिन 12.55 बजे उड़ेगी। एयरलाइंस से जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है। सोमवार और शनिवार को यह उड़ान प्रात: 3.40 बजे उड़ान भरेगी। एयरलाइन इस सेवा में अपने बोइंग 737 को लगायेगी।

स्पाइसजेट के छह अंतरराष्ट्रीय उड़ान स्थलों में दुबई भी एक है। इस नई उड़ान की शुरुआत के साथ ही अब अहमदाबाद, अमृतसर, जयपुर, कोच्चि, पुणे और मेंगलुरु सहित 10 भारतीय शहरों से दुबई के लिये स्पाइसजेट की लगातार उड़ान होने लगेगी। स्पाइसजेट की वरिष्ठ उपाध्यक्ष (वाणिज्यिक) शिल्पा भाटिया ने विज्ञप्ति में कहा है कि कर्नाटक का बंदरगाह शहर होने के साथ साथ मेंगलुरु में व्यावसायिक आवागमन की बेहतर संभावनायें हैं। दुबई के लिए एयरलाइंस की नई उड़ान शुरू होने से आर्थिक गतिविधियों को और बढ़ावा मिलेगा। कर्नाटक का मुख्य बंदरगाह शहर होने के साथ साथ मेंगलुरु कारोबारी गतिविधियों का सबसे अनुकूल स्थान भी है और वर्तमान में इसे ‘स्मार्ट सिटी’ के तौर पर भी विकसित किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 29, 2016 6:35 pm

सबरंग