March 30, 2017

ताज़ा खबर

 

स्नैपडील ने बेंगलुरु और गुरुग्राम में शुरू की [email protected] सुविधा: 1 रुपए में घर बैठे ऑर्डर कीजिए 2000 रुपए

इसके लिए यूजर्स को 1 रुपए का चार्ज देना होगा और ऑर्डर के अगले दिन स्नैपडील एग्जीक्यूटिव आपके घर पर पीओएस मशीन लेकर पहुंच जाएगा।

एक बैंक के बाहर लंबी कतार में खड़े लोग। (PTI Photo by Subhav Shukla/17 Nov, 2016)

ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट स्नैपडील ने कैश एट होम ([email protected]) नाम से नई सुविधा शुरू की है। इसके जरिए लोग 2000 रुपए की डिलिवरी मंगा सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को फोन में स्नैपडील ऐप इंस्टॉल करनी होगी और ऐप लोकेशन डेटा के जरिए यह बताएगी कि आपके इलाके में कैश उपलब्ध है या नहीं। स्नैपडील के मुताबिक, अगर कैश उपलब्ध होगा तो आपको पुश नोटिफिकेशन या SMS भेज दिया जाएगा, जिसके जरिए आप रुपए ऑर्डर कर सकते हैं।

इसके लिए यूजर्स को डेबिट कार्ड या फ्रीचार्ज ऐप के जरिए 1 रुपए का चार्ज देना होगा। ऑर्डर करने के अगले दिन स्नैपडील का एग्जीक्यूटिव आपके घर पर पीओएस मशीन लेकर पहुंच जाएगा। यहां आप अपना कार्ड स्वाइप करके कैश प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए एक दिन में 2000 रुपए की लिमिट रखी गई है। फिलहाल यह सुविधा गुरुग्राम और बेंगलुरु में शुरू हो चुकी है और सिर्फ ऐप के जरिए ही काम करती है।

गुरुग्राम और बेंगलुरु में यह सर्विस पायलेट प्रोजेक्ट के रूप में शुरू की गई है। इसे जल्द ही देश के अन्य बड़े शहरों में शुरू किया जाएगा। कंपनी ने कहा कि वो यूजर्स के फीडबैक और कैश की उपलब्धता के आधार पर डीटेल अपडेट करते रहेंगे। प्रेस रिलीज के मुताबिक, स्नैपडील इस सर्विस के लिए कैश ऑन डिलिवरी से मिलने वाले कैश का उपयोग करेगी। स्नैपडील के को-फाउंडर रोहित बंसल ने कहा, “कैश ऑन डिमांड सर्विस की लॉन्चिंग का उद्देश्य पैसों की किल्लत से जूझ रहे ग्राहकों की मदद करना है। इससे हमारे कस्टमर्स को रोजमर्रा की चीजें खरीदने और अन्य कामों में थोड़ी राहत पहुंचेगी।”

एक यूजर किसी भी एटीएम के जरिए 2000 रुपये कैश के लिए बुकिंग करा सकता है. खास बात यह है कि कैश ऐट होम सर्विस के लिए कस्टमर्स स्नैपडील से कोई दूसरे सामान लेने को बाध्य भी नहीं होंगे। बता दें कि इससे पहले येस बैंक ने ऑनलाइन ग्रोसरी मार्केट ग्रोफर्स और कैब कंपनी ओला के साथ कैश डिलिवरी के लिए साझेदारी की थी। हालांकि इसके लिए कस्टमर्स को न्यूनतम कीमत की खरीदारी करनी होती है।

दिनदहाड़े बैंक से 10 लाख रुपये लूटने वालों का सीसीटीवी फुटेज

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on December 22, 2016 2:17 pm

  1. No Comments.

सबरंग