March 23, 2017

ताज़ा खबर

 

E-commerce कंपनियों की फेस्टिव सेल में भारी डिस्काउंट, खूब हुआ मुनाफा

स्नैपडील व फ्लिपकार्ट आदि प्रमुख इकामर्स कंपनियों ने आज दावा किया कि पांच दिन की त्योहारी सीजन सेल के पहले दिन आज उनके प्लेटफार्म पर लाखों सौदे हुए।

Author नई दिल्ली | October 3, 2016 10:33 am
(Express Photo)

स्नैपडील व फ्लिपकार्ट आदि प्रमुख इकामर्स कंपनियों ने आज दावा किया कि पांच दिन की त्योहारी सीजन सेल के पहले दिन रविवार को उनके प्लेटफार्म पर लाखों सौदे हुए। हालांकि अनेक ग्राहकों ने इस तरह के विभिन्न पोर्टलों पर सामने आई दिक्कतों को सोशल मीडिया पर उजागर किया।अमेजन ने पांच दिन की विशेष बिक्री एक अक्तूबर से शुरू की थी। कंपनी का कहना है कि इस दौरान उसके नियमित कारोबार में  छह गुणा वृद्धि दर्ज की गई है। कंपनी का कहना है कि ‘ग्रेट फस्टिवल डे’ सेल के पहले दिन पहले 12 घंटे में ही उसने 15 लाख इकाई उत्पाद बेचे। वहीं स्नैपडील ने एक बयान में कहा है,‘ सेल के पहले 16 घंटे में 2800 शहरों से लगभग 11 लाख क्रेताओं ने खरीदारी की। मध्यरात्रि शुरू हुई इस सेल में प्रति सेकंड 180 आर्डर मिल रहे थे हालांकि दिन में यह संख्या और भी अधिक रही।’

वहीं फ्लिपकार्ट ने दावा किया है कि उसने सेल के पहले दिन पहले घंटे में ही पांच लाख से अधिक उत्पाद बेचे। स्नैपडील व फ्लिपकार्ट ने दावा किया है कि वह उत्पादों पर भारी छूट की पेशकश कर रही है। स्नैपडील ‘अनबॉक्स दीवाली’ सेल चला हरी है।

वहीं फ्लिपकार्ट का कहना है कि उसकी अनुषंगी माइंत्रा को पहले घंटे में पिछले साल की तुलना में तीन गुना अधिक कारोबार मिला।
वहीं उपभोक्ताओं ने सोशल मीडिया वेबसाइट ट्वीटर आदि पर दावा किया कंपनियां जिन उत्पादों की पेशकश कर रही हैं उनपर मुश्किल से ही कोई छू है।

हालांकि इस तरह के दावों की पुष्टि नहीं की जा सकी। आर्डर के भुगतान संबंधी दिक्कतों के समाचार भी सामने आए हैं। इन कंपनियों ने इस बारे में भेजे गए सवालों का कोई जवाब नहीं दिया। इस बीच व्यापारियों के शीर्ष संगठन कैट ने आनलाइन खुदरा कंपनियों की ‘बिग सेल’ को एफडीआई नीति का ‘खुला उल्लंघन‘ करार दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 3, 2016 9:59 am

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग