ताज़ा खबर
 

Smartphone की बिक्री दूसरी तिमाही में 25% बढ़ी, Samsung शीर्ष पर

देश में स्मार्टफोन की बिक्री अप्रैल-जून की तिमाही में 24.8 प्रतिशत बढ़कर 2.44 करोड़ इकाई रही है। अनुसंधान कंपनी साइबरमीडिया रिसर्च :सीएमआर: ने बयान में कहा कि कोरिया की हैंडसेट कंपनी सैमसंग भारतीय स्मार्टफोन बाजार में शीर्ष पर कायम है। सीएमआर के आंकड़ों के अनुसार जून तिमाही में देश में हैंडसेट की कुल बिक्री 5.66 […]
Author August 18, 2015 18:50 pm

देश में स्मार्टफोन की बिक्री अप्रैल-जून की तिमाही में 24.8 प्रतिशत बढ़कर 2.44 करोड़ इकाई रही है। अनुसंधान कंपनी साइबरमीडिया रिसर्च :सीएमआर: ने बयान में कहा कि कोरिया की हैंडसेट कंपनी सैमसंग भारतीय स्मार्टफोन बाजार में शीर्ष पर कायम है।

सीएमआर के आंकड़ों के अनुसार जून तिमाही में देश में हैंडसेट की कुल बिक्री 5.66 करोड़ इकाई रही। तिमाही के दौरान हैंडसेटों की कुल बिक्री में स्मार्टफोन का हिस्सा 43 प्रतिशत रहा, जो इससे पिछली तिमाही में 36.8 प्रतिशत रहा था।

सीएमआर ने बयान में कहा कि इस संख्या में और इजाफा होगा। सितंबर तक हैंडसेट की कुल बिक्री में स्मार्टफोन का हिस्सा 50 प्रतिशत होगा। कुल फोन बाजार में 20.6 प्रतिशत और स्मार्टफोन बाजार में 24.6 फीसद हिस्सेदारी के साथ सैमसंग शीर्ष पर कायम रही। माइक्रोमैक्स कुल फोन बाजार में 12.3 प्रतिशत और समार्टफोन बाजार में 14.8 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर रही।

कुल बाजार में 9.5 प्रतिशत और स्मार्टफोन बाजार में 10.4 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ इन्टेक्स तीसरे स्थान पर रही।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग