ताज़ा खबर
 

बेहतर GDP आंकड़ों की उम्मीद में सेंसेक्स 90 अंक ऊंचा

बंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक आज कारोबार की शुरच्च्आत में 90 अंक ऊंचा रहा।
Author मुंबई | November 30, 2016 11:07 am

बंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक आज कारोबार की शुरुआत में 90 अंक ऊंचा रहा। दूसरी तिमाही के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के आज शाम जारी होने वाले आंकड़ों को लेकर बाजार में सकारात्मक रुख रहा। बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक कारोबार की शुरुआत में 90.06 अंक यानी 0.34 प्रतिशत बढ़कर 26,484.07 अंक रहा। क्षेत्रवार सूचकांक में स्वास्थ्य देखभाल, टिकाऊउपभोक्ता सामानों, रीयल्टी, तेल और गैस तथा सार्वजनिक उपक्रमों में मजबूती का रुख रहा।

शेयर ब्रोकर का कहना था कि घरेलू संस्थागत निवेशकों की लगातार लिवाली का जोर रहा। एशियाई बाजारों में भी मजबूती का रुख रहा। अमेरिका की अर्थव्यवस्था से भी मजबूती के समाचार थे। तीसरी तिमाही में अमेरिकी अर्थव्यवस्था उम्मीद से बेहतर वृद्धि के साथ आगे बढ़ी है। इन सब बातों का कारोबारी धारणा पर सकारात्मक असर रहा। इसके अलावा आज शाम जारी होने वाले दूसरी तिमाही के जीडीपी आंकड़ों को लेकर भी बाजार में अच्छी उम्मीद बंधी है।  एशियाई बाजारों में हांग कांग का हेंगसेंग बाजार 0.19 प्रतिशत और जापान का निक्केई 0.12 प्रतिशत ऊंचा रहा। हालांकि, शंघाई का कंपोजिट सूचकांक 0.71 प्रतिशत नीचे आ गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग