ताज़ा खबर
 

सेंसेक्स 143 अंक टूटा

आईटी, रोजमर्रा के उपयोग का सामान बनाने वाली कंपनियों, बैंक, वाहन तथा रीयल्टी कंपनियों के शेयरों में गिरावट दर्ज की गयी।
Author मुंबई | December 12, 2016 13:47 pm
शेयर बाजार (फाइल फोटो)

बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 143 अंक से अधिक की गिरावट के साथ खुला। कमजोर वृहत आर्थिक आंकड़ा तथा एशियाई बाजारों में मिले-जुले रुख के बीच घरेलू बाजार में गिरावट आयी। इससे पहले, पिछले दो कारोबारी सत्रों में सेंसेक्स में तेजी आयी थी। तीस शेयरों वाला सूचकांक 143.04 अंक या 0.53 प्रतिशत की गिरावट के साथ 26,604.14 अंक पर खुला। आईटी, रोजमर्रा के उपयोग का सामान बनाने वाली कंपनियों, बैंक, वाहन तथा रीयल्टी कंपनियों के शेयरों में गिरावट दर्ज की गयी। पिछले दो सत्रों में सेंसेक्स 510.31 अंक मजबूत हुआ था।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 49.95 अंक या 0.60 प्रतिशत की गिरावट के साथ 8,211.80 अंक अंक पर बंद हुआ। कारोबारियों के अनुसार औद्योगिक वृद्धि (आईआईपी) का आंकड़ा अच्छा नहीं रहने से बाजार धारणा प्रभावित हुई। शुक्रवार को बाजार बंद होने के बाद आईआईपी आंकड़ा जारी किया गया था। इसके अनुसार अक्तूबर महीने में औद्योगिक वृद्धि में 1.9 प्रतिशत की गिरावट आयी। इसके अलावा एशिया के अन्य बाजारों में मिले-जुले रुख से भी बाजार पर असर पड़ा। शुरुआती कारोबार में हांगकांग के हैंगसेंग तथा शंघाई कंपोजिट सूचकांक में जहां गिरावट दर्ज की गयी वहीं जापान का निक्की 0.77 प्रतिशत मजबूत हुआ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.