ताज़ा खबर
 

टैक्‍स न चुकाने पर सहारा का एक लाख करोड़ रुपये का एंबी वैली रिसॉर्ट सील

मुलशी तालुका के तहसीलदार ने गैर कृषि टैक्‍स न देने पर लोनावाला स्थित एंबी वैली रिसॉर्ट को सील कर दिया।
4.82 करोड़ रुपये के बकाए का भुगतान मंगलवार को सहारा ग्रुप के एंबी वैली रिसॉर्ट को सील कर दिया गया।

महाराष्‍ट्र सरकार ने 4.82 करोड़ रुपये के बकाए का भुगतान न करने पर मंगलवार को सहारा ग्रुप के एंबी वैली रिसॉर्ट को सील कर दिया। मुलशी तालुका के तहसीलदार ने गैर कृषि टैक्‍स न देने पर लोनावाला स्थित इस संपत्ति को सील कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस लग्‍जरी रिजॉर्ट के लिए सहारा ग्रुप छोटे निवेशकों के पैसे का उपयोग कर रहा है। कंपनी रेगुलेटर के समक्ष पेश किए गए दस्‍तावेजों के अनुसार सहारा ने अपने दो क्रेडिट कॉपरेटिव्‍ज से एम्‍बी वैली रिसॉर्ट प्रोजेक्‍ट में निवेश किया है। कुछ निवेशकों ने शिकायत की है कि सहारा उनका वापस नहीं लौटा रहा है।

सहारा ग्रुप पिछले कुछ समय से आर्थिक रूप से परेशानी झेल रहा है। 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने सहारा को निवेशकों का पैसा लौटाने का आदेश दिया था। इसी मामले में सहारा प्रमुख सुब्रत राय 22 महीने से जेल में हैं। सहारा ने बयान जारी कर बताया था कि एम्‍बी वैली प्रोजेक्ट की कीमत एक लाख करोड़ रुपये है। वहीं सेबी ने इसका मूल्‍य 40 500 करोड़ रुपये आंका था।

बता दें किे एम्‍बी वैली प्रोजेक्ट 10 हजार एकड़ में फैला हुआ है। इसे भारत की पहला सुनियोजित हिल टाउनशिप बताया जा रहा है। इसमें रेजिडेंशियल कॉम्‍पलैक्‍स, जिम, स्‍पा, होटल, गोल्‍फ कॉर्स और एयर स्‍ट्रीप भी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग