ताज़ा खबर
 

प्रॉपटाइगर ने Makaan.com का किया अधिग्रहण

रीयल एस्टेट पोर्टल प्रॉपटाइगर ने अपनी प्रतिद्वंद्वी मकान डॉट कॉम का अधिग्रहण कर लिया है। रूपर्ट मर्डोक समर्थित वेबसाइट ने भारत के संपत्ति बाजार में उपस्थिति बढ़ाने के उद्देश्य से यह अधिग्रहण किया है।
Author April 29, 2015 14:07 pm
रीयल एस्टेट पोर्टल प्रॉपटाइगर ने अपनी प्रतिद्वंद्वी मकान डॉट कॉम का अधिग्रहण कर लिया है। (फोटो: रॉयटर्स)

रीयल एस्टेट पोर्टल प्रॉपटाइगर ने अपनी प्रतिद्वंद्वी मकान डॉट कॉम का अधिग्रहण कर लिया है। रूपर्ट मर्डोक समर्थित वेबसाइट ने भारत के संपत्ति बाजार में उपस्थिति बढ़ाने के उद्देश्य से यह अधिग्रहण किया है। हालांकि, इस सौदे की राशि का खुलासा नहीं किया गया।

प्रॉपटाइगर की मूल कंपनी एलारा टेक्नोलॉजीज ने कहा कि उसने मकान डॉट कॉम प्राइवेट लिमिटेड के साथ इस सौदे के लिए एक समझौता किया है जिसके तहत दोनों ही पोर्टल अलग-अलग चलते रहेंगे।

प्रॉपटाइगर डॉट कॉम के सह-संस्थापक ध्रुव अग्रवाला ने पीटीआई भाषा को बताया, ‘‘ हमारी मूल कंपनी एलारा ने मकान डॉट कॉम का अधिग्रहण किया है जो एक अलग पोर्टल के तौर पर काम करना जारी रखेगी। इस अधिग्रहण के लिए कोई नया कोष नहीं जुटाया गया।’’

उल्लेखनीय है कि पिछले साल नवंबर में रूपर्ट मर्डोक की अगुवाई वाली कंपनी न्यूज कॉर्प ने डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में अपनी उपस्थिति बढ़ाने की रणनीति के तहत प्रॉपटाइगर में 25 प्रतिशत हिस्सेदारी 3 करोड़ डालर :185 करोड़ रच्च्पये: में खरीदी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.