ताज़ा खबर
 

रॉयल एनफील्ड लाएगी 650 सीसी की बाइक, भारत में देगी हार्ले डेविडसन की स्ट्रीट 750 को टक्कर

खास बात है कि 650 सीसी के इंजन के कारण इस बाइक में झनझनाहट (वाइब्रेशन) भी कम महसूस होगी।
रॉयल एनफील्ड। (फाइल फोटो)

रॉयल एनफील्ड भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में 650 सीसी की बाइक लाने वाली है। ट्विन इंजन वाली यह बाइक ईआईसीएमए-मिलान बाइक शो में लॉन्च की जाएगी। ऐसे में माना जा रहा है कि यह बाइक मशहूर विदेशी बाइक कंपनी हार्ले डेविडसन की स्ट्रीट 750 को टक्कर देगी। रॉयल एनफील्ड का नाम देश और दुनिया की सबसे अधिक बिकने वाली बाइक्स की सूची में है। आयशर मोटर्स के एमडी और सीईओ सिद्धार्थ लाल ने इस बारे में एक चैनल को बताया कि इन बाइक्स का उत्पादन अप्रैल में शुरू किया जाएगा। माना जा रहा है कि अगले साल तक यह बाइक भारत की सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी। हालांकि, अभी तक इसकी कीमत से पर्दा नहीं उठ पाया है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस मॉडल का इंजन कंपनी की बाइक्स में अब तक का सबसे शक्तिशाली इंजन होगा, जो एयर कूल्ड होगा। बाइक में छह स्पीड का गेयरबॉक्स भी दिया गया है।

खास बात है कि 650 सीसी के इंजन के कारण इस बाइक में झनझनाहट (वाइब्रेशन) भी कम महसूस होगी। यह इसके साथ ही बाइक को 135-140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक आसानी से पहुंचने में मदद करेगा। बाइक 7100 आरपीएम पर 47 बीएचपी की पावर और 4000 आरपीएम पर 42 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.