ताज़ा खबर
 

कंपनियों के तिमाही नतीजों से तय होगी बाज़ार की दिशा

चालू सप्ताह में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और विप्रो जैसी ब्लूचिप कंपनियों के तिमाही नतीजे आएंगे।
Author नई दिल्ली | October 16, 2016 14:44 pm
विप्रो भारत की तीसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी है। (फाइल फोटो)

घरेलू स्तर पर किसी बड़े घटनाक्रम के अभाव में चालू सप्ताह में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और विप्रो जैसी ब्लूचिप कंपनियों के तिमाही नतीजे शेयर बाजार की दिशा निर्धारित करेंगे। इस सप्ताह जिन अन्य प्रमुख कंपनियों के परिणाम आने हैं उनमें अल्ट्रा टेक सीमेंट, एसीसी, हिन्दुस्तान जिंक, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और केयर्न इंडिया प्रमुख हैं। ट्रेड स्मार्ट ऑनलाइन के संस्थापक निदेशक विजय सिंघानिया ने कहा, ‘किसी बढ़े बाजार उत्प्रेरक के अभाव में ब्लूचिप कंपनियों के वित्तवर्ष 2016-17 के दूसरी तिमाही के नतीजे चालू सप्ताह में बाजार की दिशा को निर्धारित करेंगे।’ उन्होंने कहा कि वैश्विक मोर्चे पर सभी की निगाहें हिलेरी क्लिंटन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए होने वाली बहस पर होगी।

आम्रपाली आद्या ट्रेडिंग एंड इंवेस्टमेंट्स प्रा लि के निदेशक एवं शोध प्रमुख अवनीश कुमार सुधांशु ने कहा कि चूंकि दूसरी तिमाही के नतीजों की घोषणा शुरू हो गई है, इसलिए हमारा मानना है कि इस सप्ताह जिन कंपनियों के परिणाम आयेंगे निवेशकों की निगाह उस पर होगी। इसके अलावा विदेशी निवेशकों के निवेश का रुख, रुपए की घट बढ़ और कच्चे तेल की कीमतें शेयर बाजार के लिए महत्वपूर्ण साबित होंगी। बीते सप्ताह बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 387.54 अंक अथवा 1.38 प्रतिशत की गिरावट एनएसई का निफ्टी 114.20 अंक अथवा 1.31 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग