ताज़ा खबर
 

ईशा अंबानी के अकाउंट से आया जियो फाइबर की लॉन्चिंग का ट्वीट, कंपनी ने बताया फेक

अन्य कंपनियां फिलहाल इससे दोगुनी कीमत में इसका आधा डेटा दे रही हैं।
कंपनी की बोर्ड डॉयरेक्टर और मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो इस साल दिवाली पर एक और धमाका करने कर सकती है। कंपनी होम ब्रॉडबैंड सर्विस JioFiber लॉन्च करने जा रही है, जिसमें ग्राहकों को 500 रुपए में 100 जीबी डेटा मिलेगा। इतना ही नहीं, स्पीड भी 1जीबीपीएस मिलेगी। ऐसा ट्वीट कंपनी की बोर्ड डॉयरेक्टर और मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी के नाम से बने एक ट्वीटर अकाउंट ने किया था। ट्वीट में लिखा गया था, “Reliance Jio Fiber to offer 100GB data for Rs 500 in 100 cities by Diwali and speed 1Gbps”. हालांकि रिलायंस जियो ने इस ट्विटर अकाउंट को फर्जी करार दिया है।

दिसंबर 2015 में एशिया के अगामी टॉप 12 बिजनेसमैन की सूची में शामिल होने वालीं ईशा अंबानी अपने भाई आकाश अंबानी और ब्रांड एंबेसडर शाहरुख खान रिलायंस जियो की लॉन्चिंग के दौरान भी शामिल रही थीं। इससे पहले इकॉनमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि दिवाली के आसपास रिलायंस जियो की होम ब्रॉडबैंड सर्विस की लॉन्चिंग की जा सकती है। रिलायंस जियो इंफोकॉम की तरह जियोफाइबर की लॉन्चिंग के बाद भी बाजार में प्राइज वॉर छिड़ सकता है।

इस साल दिवाली 19 अक्टूबर की है। ‘फर्जी’ ट्वीट की मानें तो जियो फाइबर का सबसे बेस पैक 500 रुपए का हो सकता है, जिसमें 100 जीबी डेटा मिलेगा। अन्य कंपनियां फिलहाल इससे दोगुनी कीमत में इसका आधा डेटा दे रही हैं। देश में होम ब्रॉडबैंड उपभोक्ताओं की संख्या काफी कम है। भारत में केवल 20 मिलियन ब्रॉडबैंड यूजर्स हैं, जिसमें से 50 फीसदी मार्केट पर सरकारी कंपनी बीएसएनएल का स्वामित्व है।

रिलायंस जियो का लक्ष्य इस साल के अंत तक देश के 100 बड़े शहरों तक अपनी पहुंच बनाना है। जुलाई में रिलायंस की एनुअल जनरल मीटिंग में अंबानी ने कहा था कि कंपनी हाई स्पीड ब्रॉडबैंड नेटवर्क पर तेजी से काम कर रही है। जियो के लिए ब्रॉडबैंड सर्विस कमाई का बड़ा जरिया हो सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग