December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

रिलायंस जियो मार्च 2017 तक बढ़ा सकती है वेलकम ऑफर, ये रही वजह

कंपनी का वेलकम ऑफर फिलहाल 31 दिसंबर को खत्म होना है। ऑफर के तहत ग्राहकों को कॉलिंग और इंटरनेट से लेकर सभी सुविधाएं मुफ्त में दी जा रही हैं।

रिलायंस जियो ने 5 सितंबर से अपनी कमर्शियल सर्विस शुरू की थी। (FILE PHOTO)

5 सितंबर 2016 से कमर्शियल सर्विस की शुरुआत करने वाली रिलायंस जियो अपना वेलकम ऑफर मार्च तक बढ़ा सकती है। कंपनी का वेलकम ऑफर फिलहाल 31 दिसंबर को खत्म होना है। वेल्कम ऑफर के तहत ग्राहकों को मुफ्त में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, एसएमएस, जियो ऐप्स सब्सक्रिप्शन समेत अनलिमिटेड 4जी इंटरनेट की सुविधा मिल रही है।

जानिए कंपनी क्यों बढ़ाएगी ऑफर:

हाल ही में रिपोर्ट आई थी कि रिलायंस जियो ने तीन महीने से भी कम वक्त में पांच करोड़ उपयोक्ता जोड़े हैं। रिपोर्ट के मुताबिक जियो ने पांच सितंबर को अपने परिचालन के बाद से अब तक हर मिनट 1000 और हर दिन छह लाख ग्राहक जोड़ने का कीर्तिमान बनाया है। कंपनी ने बताया कि 83 दिनों में उसके उपभोक्ताओं की संख्या पांच करोड़ को पार कर गई है। आपको बता दें कि जियो के प्लान और लक्ष्य के बारे में घोषणाएं करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा था कि कंपनी का लक्ष्य जल्द से जल्द 10 करोड़ ग्राहकों को जोड़ना है। बाजार एक्सपर्ट के मुताबिक, कंपनी अपने 100 मिलियन ( 10 करोड़) ग्राहकों के लक्ष्य को पाने के लिए ऑफर मार्च तक कर सकती है।

कंपनी के बारे में बताते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा था कि “कंपनी का लक्ष्य मार्च 2017 तक देश की 90 प्रतिशत आबादी तक पहुंचने का है। उन्होंने कहा कि था कि कंपनी भारतीय दूरसंचार क्षेत्र में पहली बार वॉयस कॉलिंग पूरी तरह नि:शुल्क करने जा रही है। यदि जियो के दबाव में दूसरी कंपनियां भी वॉयस कॉलिंग नि:शुल्क करने पर विवश होती हैं तो यह देश में कॉलिंग क्रांति से कम नहीं होगा।”

आसान नहीं होगी राह:

लगभग तीन महीने में तो कंपनी ने आधा (5 करोड़) लक्ष्य प्राप्त कर लिया है। 5 करोड़ तक पहुंचने में कंपनी का साथ वेलकम ऑफर ने दिया है। इस ऑफर के कारण ही लोगों ने बड़ी सख्या में सिम खरीदा और सर्विस का इस्तेमाल किया। हालांकि अभी तक जियो सिम को लेकर ग्राहकों के बीच जो उत्साह देखने को मिल रहा था उसमें अब थोड़ी कमी आई है। शुरुआती में सिम के लिए जहां लंबी-लंबी लाइनें लगानी पड़ रही थीं, वहीं अब ऐसा देखने को नहीं मिल रहा है।

वीडियो मे देखिए, जियो सिम खरीदने का ये है तरीका

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 30, 2016 4:48 pm

सबरंग