ताज़ा खबर
 

Confirmed: अक्‍टूबर से शुरू होगी तीन महीने फ्री इंटरनेट पैक वाली Reliance Jio सर्विस

वर्तमान में 15 लाख लोग जियो की सुविधा का उपयोग कर रहे हैं। ये लोग प्रति महीने औसतन 26जीबी डाटा यूज कर रहे हैं।
Author नई दिल्‍ली | July 25, 2016 16:31 pm
रिलायंस जियो ने अपने लाइफ स्‍मार्टफोन के साथ सिम कार्ड की बिक्री शुरू कर दी है।

रिलायंस जियो अक्‍टूबर से अपनी 4जी वॉयस और डाटा सर्विसेज शुरू कर सकता है। ब्रॉकरेज ग्रुप सीएसएलए के अनुसार जियो का नेटवर्क एक करोड़ ग्राहकों के लिए प्रति महीने 5 जीबी डाटा यूज का भार उठा सकता है। ग्रुप के नोट के अनुसार, ”जियो सर्विसेज के अगले तीन महीने में शुरू होने की मजबूत संभावना है। अक्‍टूबर में त्‍योहारी सीजन से पहले इसकी शुरुआत हो सकती है। जियो दूसरा सबसे ज्‍यादा डाटा ट्रेफिक हैंडल करता हो और लॉन्‍च से पहले सबसे ऊपर जा सकता है।”

भारती एयरटेल और आइडिया के हाल ही में डाटा कीमतों में कमी करने की रणनीति के दो उद्देश्‍य हो सकते हैं। पहला- इंटरनेट डाटा पैक और यूज के प्राइस वैल्‍यू को ठीक करना और शुरुआती पैक की प्राइस वैल्‍यू को सुधारना। 500एमबी-1.5जीबी वाले सेक्‍शन की कीमतों को छेड़ा नहीं गया है। हो सकता है जल्‍द ही वोडाफोन भी अपनी कीमतें घटा दे। सीएसएलए के अनुसार, ”हमने नोटिस किया है कि कई पैक्‍स की कीमतों में कमी नहीं की गई है।” जियो सिम की सुविधा को हाल ही में लाइफ स्‍मार्टफोन के अलावा सैमसंग के कुछ चुनिंदा मॉडल्‍स पर भी लागू किया गया है। आने वाले दिनों में इस सुविधा को एपल और एचपी के मॉडल्‍स पर भी दिया जा सकता है।

Jio: सभी नए स्मार्टफोन को तीन महीने फ्री इंटरनेट देने की तैयारी

रिलायंस जियो भारतीय ओलंपिक दल का मुख्‍य प्रायोजक भी बना है। इसे देखते हुए लगता है कि जल्‍द ही वह अपना एड कैंपेन भी शुरू कर देगा। वर्तमान में 15 लाख लोग जियो की सुविधा का उपयोग कर रहे हैं। ये लोग प्रति महीने औसतन 26जीबी डाटा यूज कर रहे हैं। जियो का मासिक डाटा ट्रेफिक 38 मिलियन जीबी है।

Reliance Jio: 20 गुना सस्‍ता होगा इंटरनेट, 93 रुपये में 10GB 4G डाटा पैक देगी अनिल अंबानी की कंपनी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग