ताज़ा खबर
 

एक्सिस बैंक का लाइसेंस रद्द करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया: रिजर्व बैंक

बंबई शेयर बाजार को भेजे स्पष्टीकरण में एक्सिस बैंक ने कहा कि हम संबंधित रिपोर्ट की सामग्री का मजबूती से खंडन करते हैं।
Author December 12, 2016 21:16 pm
गड़बड़ी पाए जाने पर आयकर विभाग के अधिकारियों ने एक्सिस बैंक की चांदनी चौक शाखा पर छापा मारकर उसपर ताला लगा दिया था। (PTI Photo by Kamal Singh/9 Dec, 2016)

भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा है कि उसने निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक का लाइसेंस रद्द करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की है। पिछले महीने 500 और 1,000 का नोट बंद किए जाने के बाद एक्सिस बैंक की कुछ शाखाओं में कथित तौर पर अनियमितता के मामले सामने आए हैं। एक अधिसूचना में केंद्रीय बैंक ने कहा, ‘‘रिजर्व बैंक स्पष्ट करता है कि उसने एक्सिस बैंक का बैंकिंग लाइसेंस रद्द करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की है।’’ मीडिया में इस तरह की खबरें आई हैं कि एक्सिस बैंक का लाइसेंस रद्द हो सकता है, जिसके बाद केंद्रीय बैंक ने यह स्पष्टीकरण दिया है।

बंबई शेयर बाजार को भेजे स्पष्टीकरण में एक्सिस बैंक ने कहा कि हम संबंधित रिपोर्ट की सामग्री का मजबूती से खंडन करते हैं। बैंक के पास रिजर्व बैंक के नियमों के अनुसार मजबूत प्रणाली और नियंत्रण है। एक्सिस बैंक ने कहा कि हमारा मानना है कि इस खबर का मकसद आम जनता, कर्मचारियों में भय पैदा करना है और बैंक की छवि को आघात पहुंचाना है। बंबई शेयर बाजार में एक्सिस बैंक का शेयर आज (सोमवार को) 2.56 प्रतिशत के नुकसान के साथ 444.60 रुपये पर बंद हुआ।

वीडियो देखिए- नोटबंदी: बैंक में तैनात गार्ड ने ग्राहक के साथ की मारपीट; बंधक बनाया

वीडियो देखिए- नोटबंदी का विरोध: एटीएम का किया अंतिम संस्कार, पंडित ने करवाया क्रियाकर्म

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.