December 02, 2016

ताज़ा खबर

 

नोटबंदी पर बोले रतन टाटा, ग़रीबों को राहत के लिए विशेष कदम उठाए सरकार

सरकार ने नोटबंदी के तहत 500 व 1000 रुपए के मौजूदा नोटों को चलन से बाहर कर दिया है।

Author नई दिल्ली | November 24, 2016 21:44 pm
टाटा संस के अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा। (PTI File Photo)

टाटा संस के अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा ने सरकार से कहा है कि वह नोटबंदी के मद्देनजर गरीबों की दिक्कतें कम करने के लिए विशेष राहत कदमों पर विचार करे जैसे कि आमतौर पर राष्ट्रीय आपदा के समय किया जाता है। टाटा ने ट्वीटर पर लिखा है, ‘सरकार नये नोटों को चलन में लाने के लिए अपनी तरफ से श्रेष्ठ प्रयास कर रही है पर वह उस तरह के विशेष कदमों पर विचार कर सकती है जैसे आमतौर पर राष्ट्रीय आपदा के समय किए जाते हैं।’ उन्होंने लिखा है कि समाज के निर्धनतम तबके को छोटे अस्पतालों में आपात हेल्थकेयर, इलाज व उनकी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए विशेष कदमों पर विचार किया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि सरकार ने नोटबंदी के तहत 500 व 1000 रुपए के मौजूदा नोटों को चलन से बाहर कर दिया है। इस कारण लोगों को खासी परेशानी हो रही है। टाटा ने सरकार के इस कदम से विशेष आम लोगों व गरीब तबके को हो रही परेशानियों पर चिंता जताई है। उल्लेखनीय है कि टाटा ने इसी सप्ताह सरकार के इस कदम की सराहना की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 24, 2016 9:44 pm

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग