ताज़ा खबर
 

रतन टाटा ने फर्स्टक्राई में लगाया पैसा, एक साल में चार कंपनियों में कर चुके हैं निवेश

वर्ष 2010 में परिचालन शुरू करने वाली फर्स्टक्राई के 20 लाख से अधिक ग्राहक हैं, ब्रेनबीस के पास फर्स्टक्राई डॉट कॉम का स्वामित्व है।
Author नई दिल्‍ली | January 21, 2016 15:43 pm
रतन टाटा इससे पहले भी विभिन्न स्टार्टअप्स में निवेश कर चुके हैं।

दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा ने बेबी केयर ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फर्स्टक्राई में निवेश किया है। इससे पहले वह विभिन्न स्टार्टअप्स में निवेश कर चुके हैं। वर्ष 2010 में परिचालन शुरू करने वाली फर्स्टक्राई के 20 लाख से अधिक ग्राहक हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि टाटा संस के मानद चेयरमैन एवं आईडीजी वेंचर्स इंडिया के वरिष्ठ सलाहकार रतन टाटा ने अपनी निजी क्षमता में ब्रेनबीस साल्यूशंस में निवेश किया है। ब्रेनबीस के पास फर्स्टक्राई डॉट कॉम का स्वामित्व है। रतन टाटा ने इस वित्‍तीय वर्ष में चौथे स्‍टार्टअप में निवेश किया है। इससे पहले उन्‍होंने डॉगस्‍पॉट, ट्रेन और कैश करो में निवेश किया था।

अगस्‍त 2014 में रतन टाटा ने सबसे पहले स्‍नैपडील में निवेश किया था। इसके बाद से वे लगभग दो दर्जन कंपनियों में निवेश कर चुके हैं। भले ही इन कंपनियों में उनका योगदान कम हो लेकिन नए इंटरप्रेन्‍यॉर्स के लिए वे उम्‍मीद बनकर उभरे हैं। वहीं दूसरी ओर फर्स्‍टक्राई ने निवेशकों से 69 मिलियन डॉलर रुपये इकट्ठे किए हैं। फर्स्‍टक्राई के निवेशकों में वर्टेक्‍स वेंचर्स, वेलियंट कैपिटल, एनईए और आईडीजी वेंचर्स इंडिया शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग