ताज़ा खबर
 

हिंदुजा ब्रदर्स ने की नरेंद्र मोदी की तारीफ, कहा- दुनिया के सबसे अच्‍छे प्रधानमंत्रियों में से एक हैं पीएम

हिंदुजा ब्रदर्स ने पीएम को सलाह देते हुए कहा, ''इकलौती सलाह यही होगी कि उनकी टीम भी उसी रफ्तार से काम करे।
हिंदुजा ब्रदर्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेशों से रिश्‍ते बनाने की पहल की भी सराहना की।

देश के बड़े उद्योग‍पति हिंदुजा ब्रदर्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ है। उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी के पास नए विचार और उपाय हैं, उन्‍होंने ‘शानदार काम’ किया है। इकॉनमिक टाइम्‍स से बातचीत में हिंदुजा ब्रदर्स ने कहा, ”जब हम विदेशों में बताते हैं कि हम भारतीय हैं, तो गर्व महसूस होता है। और मोदी जी आज दुनिया के सबसे अच्‍छे प्रधानमंत्रियों में से एक गिने जा सकते हैं, वह शानदार काम कर रहे हैं।” हिंदुजा ब्रदर्स ने पीएम को सलाह देते हुए कहा, ”इकलौती सलाह यही होगी कि उनकी टीम भी उसी रफ्तार से काम करे, मोदी जो चाहते हैं, उससे भी तेज। क्योंकि उनका (मोदी) विजन देश के लिए बहुत अच्‍छा है।” हिंदुजा बंधुओं ने पीएम मोदी के विदेशों से रिश्‍ते मजबूत करने की पहल की भी तारीफ की। उन्‍होंने कहा, ”उनके (पीएम मोदी) पास नए आइडिया हैं, नए विचार हैं, वह अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर सभी देशों तक पहुंचे हैं, उन्‍होंने बेहतरीन रिश्‍ते बनाएं हैं, अब बाकी सब निजी क्षेत्र पर हैं। हमें कुछ वक्‍त के लिए इंतजार करना होगा कि चीजें कैसे बदलती हैं।” हिंदुजा बंधुओं ने अर्थव्‍यवस्‍था के बारे में बात करते हुए कहा कि ”हमें उन नीतियों को लागू करने की जरूरत हैं तो तैयार की जा चुकी हैं और अनिश्चितताओं को खत्‍म किया चाना चाहिए। आप एक ऐसे देश में हैं, जो निवेश करने के लिए फिलहाल दुनिया की सबसे बेहतरीत जगह है। अमेरिकी अर्थव्‍यवस्‍था की हालत धीमी है, 1 प्रतिशत की जीडीपी वृद्धि। अगर आप यूनाइटेड किंगडम जाएं तो वहां ब्रेक्जिट को लेकर अनिश्चितताएं हैं, यूरोपियन यूनि‍यन की हालत खराब है। अगर हम एशिया की तरफ आते हैं, आपको चीन दिखता है, उनकी जीडीपी कैसे गिरती जा रही है।” हिंदुजा बंधुओं ने भारतीय अर्थव्‍यस्‍था के विदेशी निवेश को आकर्षित करने की क्षमता पर विश्‍वास जताया है।

जब पीएम मोदी पर भड़क गईं मायावती: 

इसी महीने, कनाडा की फेयरफैक्‍स फायनेंशियल होल्डिंग्‍स के संस्‍थापक और सीईओ प्रेम वत्‍स ने भी पीएम मोदी की तारीफ की थी। उन्‍होंने आशा जताई थी कि मोदी दोबारा चुने जाएंगे। कनाडा के वारेन बफे कहे जाने वाले वत्‍स ने कहा था, ”मैंने अपनी एलुअल रिपोर्ट में यह कहा था और हम भारत में तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसा इसलिए हैं क्‍योंकि हम मोदी को भारत का ली कुआन इयू मानते हैं।” उन्‍हाेंने कहा था, ”मोदी बड़े मेहनती हैं। उन्‍होंने ऊपर से भ्रष्‍टाचार खत्‍म कर दिया है और मुझे लगता है वह आने वाले सालों में कमाल का काम करेंगे। मुझे उम्‍मीद है कि वह कुछ सालों में बार-बार चुने जाएंगे और उस दौरान भारत बदल जाएगा।”

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है रोमांचक मैच, लाइव अपडेट्स के लिए क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग