December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

पान बहार का पलटवार- झूठ बोल रहे पियर्स ब्रॉसनन, उन्‍होंने सब जान-बूझ कर किया था विज्ञापन और हमने नहीं तोड़े कोई नियम

पियर्स ब्रॉसनन ने कहा था कि पान बहार ने करार का उल्लघंन करते हुए गलत तरीके से उन्हें तंबाकू-निर्मित 'माउथ फ्रेशनर' समेत अपने सभी प्रोडक्ट्स का ब्रांड एंबेसडर दिखाया है।

पान मसाला ब्रांड पान बहार के विज्ञापन में जेम्‍स बॉन्‍ड की भूमिका निभा चुके पियर्स ब्रोसनन के शामिल होने की खबर ने काफी लोगों को हैरत में डाला।

पान बहार विज्ञापन में हॉलीवुड एक्टर पियर्स ब्रॉसनन को दिखाए जाने के बाद पैदा हुए विवाद में अब नया मोड़ आ गया है। पान बहार मैन्यूफैक्चर करने वाली कंपनी ने साफ किया है कि उनका उत्पाद तंबाकू और निकोटिन निर्मित नहीं है, साथ ही कॉन्ट्रेक्ट का उल्लंघन करने के पियर्स ब्रॉसनन के आरोपों को भी कंपनी ने सीरे से खारिज कर दिया है। जहां कंपनी ने अभी यह तो साफ नहीं किया कि वह विज्ञापन से हॉलीवुड एक्टर की तस्वीरों को हटाएगी या नहीं, लेकिन दावा किया है कि पियर्स ब्रॉसनन को उत्पाद के बारे में पूरी जानकारी थी। कंपनी ने उस कॉन्ट्रेक्ट की कॉपी भी जारी नहीं की है, जिसे लेकर कंपनी और हॉलीवुड एक्टर के बीच विवाद हो रहा है।

बता दें कि हाल ही में पान मसाला ब्रांड पान बहार के विज्ञापन में दिखाई देने के बाद जेम्स बॉन्ड का मशहूर किरदार निभाने वाले पियर्स ब्रॉसनन का सोशल मीडिया पर काफी मजाक बनाया गया था। इसके बाद पियर्स ने एक बयान जारी कर कंपनी पर कॉन्ट्रेक्ट का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था।

पान बहार के विज्ञापन से सदमे में पियर्स ब्रॉसनन; कहा- ‘धोखे से करवाया गया विज्ञापन’

पियर्स ब्रॉसनन ने कहा था कि पान बहार ने करार का उल्लघंन करते हुए गलत तरीके से उन्हें तंबाकू-निर्मित ‘माउथ फ्रेशनर’ समेत अपने सभी प्रोडक्ट्स का ब्रांड एंबेसडर दिखाया है। उन्होंने कहा था कि खुद कैंसर से उन्होंने अपनी पत्नी और बेटी को खोया है, ऐसे में कैंसर के लिए जिम्मेदार उत्पाद का वह कैसे विज्ञापन कर सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने पान बहार से विज्ञापनों में इस्तेमाल की गई उनकी तस्वीरों को हटाने की भी मांग की थी।

Read Also: पान बहार चखने के बाद 2-3 कैन साथ ले गए पियर्स ब्रॉसनन, जानिए क्‍यों और कैसे ऐड के लिए हुआ जेम्‍स बॉन्‍ड का चयन

अंग्रेसी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, पान बहार बनाने वाली कंपनी से जुड़े एक सूत्र ने बताया, “उन्हें (पियर्स) यह साफ तौर पर बताया गया था कि यह एक पान मासाल/माउथ फ्रैशनर है।” इस उत्पाद को दिल्ली स्थित कंपनी “अशोक एंड कंपनी-पान बहार लिमिटेड” बनाती है। कंपनी के डायरेक्टर पवन कुमार के हस्ताक्षर वाले एक बयान में कहा गया, “यह साफ कर दिया जाता है कि हमारे द्वारा बनाया जाने वाला पान बहार और पान बहार क्रिस्टल पान मसाला में किसी भी प्रकार का तंबाकू और निकोटिन नहीं होता। इस ब्रांड के नाम से कोई भी तंबाकू उत्पाद नहीं बनाया जाता।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 24, 2016 12:40 pm

सबरंग