March 29, 2017

ताज़ा खबर

 

बिना इंटरनेट के भी बुक कर सकते हैं कैब, ये रहा तरीका

ओला कैब की नई ऑफलाइन सुविधा के जरिए यूजर्स बिना इंटरनेट के भी ओला कैब बुक कर सकते हैं। इसके लिए कोई भी एक्सट्रा चार्ज नहीं लिया जाएगा।

ओला ऐप आपको SMS के जरिए ही ड्राइवर की डीटेल भेजे देगी।

आजकल मोबाइल ऐप के जरिए कैब बुक करना काफी लोगों के लिए जरूरत बन चुका है, लेकिन क्या हो अगर आपके पास इंटरनेट ही ना हो? ऐसे लोगों के लिए ओला ने काम आसान कर दिया है। ओला कैब की नई ऑफलाइन सुविधा के जरिए यूजर्स बिना इंटरनेट के भी ओला कैब बुक कर सकते हैं। ओला ने इस संबंध में अपने ग्राहकों को एक ई-मेल भी भेजा है, जिसमें ऑफलाइन बुकिंग के बारे में जानकारी दी गई है।

ऐसे होगी बुकिंग:

ओला के ई-मेल के मुताबिक, जब भी आप बिना इंटरनेट के ओला ऐप का इस्तेमाल करेंगे यह आपको SMS के जरिए लोकेशन भेजने को कहेगी। इसके बाद ओला ऐप भी आपको SMS के जरिए ही ड्राइवर की डीटेल भेजेगी। इसके बाद आप फोन के जरिए ड्राइवर को कॉन्टेक्ट कर सकते हैं।

वीडियो: RBI ने दिया उपभोक्ताओं को तोहफा, ब्याज दरों में की 25 प्वॉइंट्स की कमी

बता दें कि अगस्त माह में ओला की प्रतिद्वंदि कंपनी उबर कैब ने भी Dial an Uber फीचर लॉन्च किया था। इस फीचर के जरिए यूजर्स बिना उबर ऐप डाउनलोड किए भी कैब बुक कर सकते थे। हालांकि यह फीचर ऑफलाइन काम नहीं करता था। इसके लिए आपको वेबसाइट पर जाकर डीटेल डालनी पड़ती थी। यह उन उपभोक्ताओं के लिए बेहतर था जो कम मैमोरी या किसी और वजह से ऐप डाउनलोड नहीं कर सकते थे।

Read Also: मोटोरोला का पहला मॉड्यूलर स्मार्टफोन Moto Z लॉन्च, करेगा DSLR कैमरा, प्रोजेक्टर और दमदार स्पीकर का काम

वहीं बात करें ओल के नए फीचर की तो यह पूरी तरह ऑफलाइन काम करता है। बस इसके लिए आपको कुछ SMS भेजने होंगे और कैब बुक हो जाएगी। यह फीचर आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर काम करेगा। मोबाइल नंबर से जुड़ी जानकारी का इस्तेमाल बिल बनाने में किया जाता है। इस फीचर के इस्तेमाल पर कोई भी अतिरिक्त चार्ज नहीं लिया जाएगा। पेमेंट की बात करें तो आप चाहें तो कैश पेमेंट कर सकेंगे। वहीं अगर आप ओला मनी का इस्तेमाल करते हैं तो ऐप सीधे ओला मनी से अमाउंट काट लेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 4, 2016 5:16 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग