December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

ओला ने 11 शहरों में दी नई सुविधा, केवल एक तरफ का किराया देकर जा सकेंगे दूसरे शहर

अभी तक एक शहर से दूसरे शहर के लिए कैब बुक करने पर दोनों साइड का किराया लिया जाता है। इसमें यह जरूरी नहीं है कि आप वापस उसी कैब से आना चाहते हैं या नहीं।

एप्प आधारित टैक्सी सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी ओला। (फोटो: ओला फेसबुक पेज)

मोबाइल ऐप के जरिए कैब सुविधा देने वाली कंपनी ओला ने ग्राहकों के लिए ‘One way’ ट्रिप फेयर सुविधा लॉन्च की है। यह सुविधा ओला आउटस्टेशन, यानी एक शहर से दूसरे शहर जाने के लिए उपलब्ध होगी। कंपनी ने कुछ महीने पहले ही ओला आउटस्टेशन सुविधा शुरू की थी। लेकिन “वन-वे” ट्रिप की सुविधा अब दी गई है। इस सुविधा से ग्राहकों  के लिए  शहर से बाहर जाना किफायती हो जाएगा।

कैसे बुक करें दूसरे शहर के लिए कैब:

ओला आउटस्टेशन के लिए भी बुकिंग प्रक्रिया ओला माइक्रो या ओला मिनी कैब की तरह ही है। यूजर को ओला ऐप में दी गई कैटेगरी में से Outstation को सलेक्ट करना होगा। इसके बाद आपकों अपने गंतव्य (Outstation) की डीटेल, तारीख और समय भरना होगा। इसके बाद पैकेज और कैब कैटेगरी चुननी होगी। इस तरह आप दूसरे शहर के लिए ओला कैब बुक कर सकते हैं।

वीडियो: ATM/डेबिट कार्ड फ्रॉड से बचना चाहते हैं, तो इन आसान बातों का रखें ध्यान

 

ओला ने नई ‘One way’ ट्रिप को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, पुणे, जयपुर, चंडीगढ़, गुवाहटी, अहमदाबाद और कानपुर जैसे शहरों में शुरू किया है। कंपनी का कहना है कि इस सुविधा को दो महीने के अंदर बाकी शहरों में भी शुरू किया जाएगा। इसके अलावा, ओला आउटस्टेशन के जरिए आप प्री-बुकिंग भी कर सकते हैं। यह ग्राहक को दो दिन पहले तक की एडवांस बुकिंग सुविधा देती है।

ओला के मुख्य विपणन अधिकारी (सीएमओ) तथा प्रमुख (कैटिगरी) रघुवंश सरूप ने बताया, “ओला आउटस्टेशन के जरिए हम ग्राहकों को एक शहर से दूसरे शहर जाने का सफर सुविधाजनक बनाते हैं। वहीं, इस सुविधा में वन-वे ट्रिप के भी जुड़ जाने के बाद यह और भी किफायती हो गई है।” उन्होंने बताया कि ओला देशभर में 500 से ज्यादा शहरों में अपनी सुविधा देती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 4, 2016 2:00 pm

सबरंग