ताज़ा खबर
 

टाटा समूह में इस्तीफ़ों का दौरा जारी, एन एस राजन-निर्मल्या कुमार ने छोड़ा निदेशक मंडल

राजन, कुमार और मधु कन्नन समूह कार्यकारी परिषद के अन्य सदस्य थे जिन्होंने पिछले हफ्ते ही टाटा समूह छोड़ दिया था।
Author नई दिल्ली | November 1, 2016 19:11 pm
टाटा समूह के वर्तमान चेयरमैन उद्योगपति रतन टाटा।

टाटा समूह के हटाए गए चेयरमैन साइरस मिस्त्री द्वारा गठित समूह कार्यकारी परिषद को भंग किए जाने के कुछ दिन बाद एन.एस. राजन ने समूह की कंपनी इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड और निर्मल्या कुमार ने टाटा केमिकल्स के निदेशक मंडलों से इस्तीफा दे दिया। इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड ने बीएसई को मंगलवार (1 नवंबर) को भेजी जानकारी में कहा है, ‘हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि डॉ. एन.एस. राजन ने 28 अक्तूबर 2016 से कंपनी के गैर-कार्यकारी निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया।’ इसी तरह शेयर बाजार को दी जानकारी में टाटा केमिकल्स ने कहा कि उसके गैर-कार्यकारी निदेशक निर्मल्या कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका इस्तीफा 31 अक्तूबर 2016 से प्रभावी है।

राजन, कुमार और मधु कन्नन समूह कार्यकारी परिषद के अन्य सदस्य थे जिन्होंने पिछले हफ्ते ही टाटा समूह छोड़ दिया था। राजन ने पिछले सप्ताह ही टाटा समूह के मानव संसाधन प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया था। राजन को मई 2013 में कार्यकारी परिषद के बोर्ड में शामिल किया गया। इसी प्रकार कुमार को 26 मई 2016 को टाटा केमिकल्स का गैर कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया गया। वह भी मिस्त्री की इस परिषद के प्रमुख सदस्य थे। मिस्त्री ने इस परिषद का गठन समूह संचालन और रणनीतिक मदद देने के लिये किया था। हालांकि, पिछले सप्ताह मिस्त्री को टाटा संस के चेयरमैन पद से हटाने के साथ ही समूह की इस कार्यकारी परिषद को भी समाप्त कर दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग