ताज़ा खबर
 

नष्‍ट किया जाएगा 550 टन मैगी नूडल्‍स का स्‍टॉक, नेस्‍ले ने सुप्रीम कोर्ट से मांगी इजाजत

साल्वे ने कहा कि एफएसएसएआई और कंपनी दोनों में उस स्टॉक को नष्ट करने की सहमति है जिसकी समयसीमा पूरी हो गई है।
Author नई दिल्ली | September 21, 2016 20:52 pm

नेस्ले इंडिया ने उच्चतम न्यायालय से मैगी नूडल्स के 550 टन स्टॉक को नष्ट करने की अनुमति मांगी है। कंपनी ने कहा है कि इस स्टॉक को बाजार से वापस लिया गया, इसकी मियाद पूरी हो गई। ऐसे में देशभर में जिन 39 स्थानों पर यह स्टॉक रखा गया है वहां स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत हो सकती है। वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे ने याचिका का उल्लेख किया। उसके बाद न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा और न्यायमूर्ति सी नागप्पन की पीठ ने याचिका की कल सुनवाई पर सहमति दी। साल्वे ने बताया कि भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) कंपनी की याचिका के विरोध में नहीं है। साल्वे ने कहा कि एफएसएसएआई और कंपनी दोनों में उस स्टॉक को नष्ट करने की सहमति है जिसकी समयसीमा पूरी हो गई है।

कंपनी ने कहा कि नूडल्स को बाजार से वापस लेने की घोषणा और इस पर प्रतिबंध के 5 जून, 2015 के आदेश के बाद नेस्ले इंडिया ने मैगी नूडल्स का स्टॉक वापस लिया है। एक सितंबर, 2015 तक उसने करीब 38,000 टन मैगी नूडल्स को नष्ट किया है। कंपनी ने कहा कि 490 टन के स्टॉक को नष्ट किया जाना है और बाजार से 60 टन का स्टॉक वापस मिला है। इस तरह देशभर में 39 गंतव्यों पर रखे गए 550 टन के स्टॉक को नष्ट करने की जरूरत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.