ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्‍ट्रीज बनी 5 लाख करोड़ रुपए की कंपनी, टाटा पहले ही मार चुका बाजी

सोमवार को रिलायंस का बाजार पूंजीकरण 5,05,458.09 करोड़ रहा।
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी। (फाइल फोटो)

उद्योगपति मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) ने पहली बार सोमवार (17 जुलाई, 2017) को 5 लाख करोड़ रुपए के बाजार पूंजीकरण का आंकड़ा पार कर लिया। बाजार विश्लेषकों के अनुसार आरआईएल टाटा समूह के बाद ये दूसरी ऐसी कंपनी है जिसने इस आंकड़े को हासिल किया है। टाटा समूह की बहुराष्ट्रीय आईटी कंपनी टाटा कंसलटेंसी ने भी 5 लाख करोड़ रुपए के बाजार पूंजीकरण का आंकड़ा पार कर लिया है। सोमवार को रिलायंस का बाजार पूंजीकरण 5,05,458.09 करोड़ रहा। बीएसई (बंबई स्टॉक एक्सचेंज) पर कंपनी के शेयर 1.33 फीसदी या 20.30 रुपए की बढ़ोतरी के साथ 1,551.35 पर बंद हुआ, जबकि पिछले शुक्रवार को यह 1,531.05 पर बंद हुआ था।

ट्रेडबुल्स के निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव देसाई ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी ट्रेडिंग इतिहास में पहली बार 5 लाख करोड़ रुपए के आंकड़े को पार किया। इस आंकड़े तक पहुंचने वाली टीसीएस के बाद यह दूसरी कंपनी है। उन्होंने आगे कहा कि आरआईएल के शेयर जुलाई में 11 फीसदी बढ़े और सालाना आधार पर इनमें 41 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। एचडीएफसी सिक्यूरिटीज के प्रमुख (खुदरा शोध) दीपक जासानी ने कहा कि रिफाइनिंग और पेट्रोकेमिकल के अपने पारंपरिक कारोबार के अलावा जो अच्छी तरह से चल रही है, अब दूरसंचार और खुदरा कारोबार भी धीरे-धीरे लाभ कमाना शुरू कर देंगे, क्योंकि वे तेजी से अपना नुकसान कम कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on July 17, 2017 6:30 pm

  1. No Comments.
सबरंग