ताज़ा खबर
 

इस मोबाइल वॉलेट ऐप से पेमेंट करने पर नहीं लगेगा पेट्रोल पंप और एलपीजी भुगतान पर सरचार्ज

मोबाइल वॉलेट प्लेटफॉर्म MobiKwik ने घोषणा की है कि कंपनी पेट्रोल पंप और एलपीजी गैस भुगतान पर जीरो सरचार्ज लेगी
Author January 11, 2017 16:48 pm
सांकेतिक तस्वीर।

घरेलू मोबाइल वॉलेट प्लेटफॉर्म MobiKwik ने घोषणा की है कि कंपनी पेट्रोल पंप और एलपीजी गैस भुगतान पर जीरो सरचार्ज लेगी। मोबिक्विक के सहसंस्थापक उपासना टाकू ने बताया, “सभी पेट्रोल पंपों और एलपीजी भुगतान पर जीरो सरचार्ज की घोषणा से ग्राहकों को लाभ होगा और वे डिजिटल भुगतान जारी रखने के लिए प्रेरित होंगे।”

वर्तमान में 20 शहरों में सभी प्रमुख पेट्रोल पंपों और गैस स्टेशन पर मोबिक्विल भुगतान स्वीकार किए जाते है जिसमें दिल्ली-एनसीआर, मुंबई और हैदराबाद के इंडियन ऑयल, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम पेट्रोल भी शामिल हैं। इसके अलावा एलपीजी कंपनियों इंडेन, भारत गैस और एचपी पर भी मोबिक्विल भुगतान स्वीकार किए जाते हैं। मोबिक्विक ने अपने ऐप का एक लाइट वर्जन मोबिक्विक लाइट हिंदी, अंग्रेजी और गुजराती में लांच किया है।

आपको बता दें कि मोबिक्विक से ढाई लाख से ज्यादा व्यापारी और 4.5 करोड़ यूजर्स जुड़े हुए हैं। यूजर इस एप में क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड के जरिए पैसे जमा कर सकते हैं। साथ ही इससे मोबाइल रिचार्ज, शॉपिंग आदि भी की जा सकती है। टाकू ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य इस साल जीवीएम के जरिए ऑयल और गैस सेक्‍टर से 600 करोड़ रुपए जुटाना है। इसके अलावा कंपनी का मकसद जीवीएम के जरिए 2017 में 68,000 करोड़ रुपए प्राप्त करना है।

बैंकों ने टाला कार्ड से पेमेंट का फैसला:

बता दें कि बैंकों ने भी अपने उस फैसले को आगामी कुछ दिनों तक के लिए टाल दिया है जिसमें पेट्रोल पंपों पर क्रेडिट या डेबिट कार्ड के जरिए भुगतान करने पर चार्ज लेने की बात कही गई थी। बैंकों ने कहा है कि इस बारे में सभी संबंधित पक्षों से विचार-विमर्श के बाद फैसला लिया जाएगा।

डॉ. मनमोहन सिंह ने नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी पर साधा निशाना; कहा- “सबसे बुरा होना अभी बाकी है

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग