ताज़ा खबर
 

लिंक्डइन को खरीदेगी माइक्रोसॉफ्ट, 1700 अरब रुपए में तय हुआ सौदा

लिंक्डइन की शुरुआत इसके सहसंस्थापक हाफमैन के घर में एक बैठक (कमरे) में 2002 में हुई थी। इसे 5 मई, 2003 को औपचारिक तौर पर शुरू किया गया।
Author न्यूयॉर्क | June 13, 2016 20:38 pm
माइक्रोसॉफ्ट के प्रमुख सत्य नाडेला ने कहा है, ‘लिंक्डइन की टीम ने दुनिया के पेशेवरों को कनेक्टेड करने पर केंद्रित शानदार कारोबार खड़ा किया है।’

प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने सोमवार (13 जून) को कहा कि वह पेशेवर नेटवर्किंग वेबसाइट लिंक्डइन को 26.2 अरब डॉलर के नकदी सौदे में खरीदेगी। माइक्रोसॉफ्ट ने एक बयान में कहा है कि कंपनी 196 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से लिंक्डइन को पूरी तरह नकदी सौदे में खरीदेगी। इससे लिंक्डइन का मूल्यांकन 26.2 अरब डॉलर बैठता है। इसमें कहा गया है कि लिंक्डइन का विशिष्ट ब्रांड, संस्कृति व स्वायत्तता बनी रहेगी। यह सौदा इसी कैलेंडर वर्ष में पूरा होने की उम्मीद है।

माइक्रोसॉफ्ट के प्रमुख सत्य नाडेला ने कहा है, ‘लिंक्डइन की टीम ने दुनिया के पेशेवरों को कनेक्टेड करने पर केंद्रित शानदार कारोबार खड़ा किया है। हम साथ मिलकर लिंक्डइन तथा माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365 तथा डायनामिक्स की वृद्धि को गति दे सकते हैं क्योंकि हम दुनिया के हर व्यक्ति व संगठन को सक्षम बनाना चाहते हैं।’ जेफ वेइनर लिंक्डइन के सीईओ बने रहेंगे। वह नडेला के अधीन काम करेंगे।

बयान के अनुसार वेइनर तथा लिंक्डइन के चेयरमैन व सहसंस्थापक रीड हाफमैन ने इस सौदे का पूरा समर्थन किया है। भारत में लिंक्डइन में लगभग 650 कर्मचारी हैं और इसका अनुसंधान व विकास केंद्र बेंगलुरु में है। लिंक्डइन की शुरुआत इसके सहसंस्थापक हाफमैन के घर में एक बैठक (कमरे) में 2002 में हुई थी। इसे 5 मई, 2003 को औपचारिक तौर पर शुरू किया गया। दुनिया भर में इसके 43.3 करोड़ सदस्य हैं और यह 19 प्रतिशत सालाना की दर से बढ़ रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग