ताज़ा खबर
 

Startup के लिए मर्चेंट चैंबर आफ उत्तरप्रदेश ने शुरू की पहल

उद्योग संगठन मर्चेंट चैंबर आफ उत्तर प्रदेश कानपुर स्टार्ट अप योजना का लाभ आम जनता को देने के लिए 18 अप्रैल से मार्गदर्शन केंद्र की शुरुआत करेगा।
Author कानपुर | April 9, 2016 00:08 am
भारतीय नीति-निर्माताओं ने रोजगार सृजन के लिए स्टार्ट-अप का रास्ता चुना है। स्टार्ट-अप उन उद्यमों को कहा जाता है जो पूरी तरह नए विचार पर आधारित होते हैं। (Fe Pic)

उद्योग संगठन मर्चेंट चैंबर आफ उत्तर प्रदेश कानपुर स्टार्ट अप योजना का लाभ आम जनता को देने के लिए 18 अप्रैल से मार्गदर्शन केंद्र की शुरुआत करेगा। इसके लिए विशेषज्ञों का एक समूह गठित किया गया है इसमें सरकारी विभागों के अधिकारी, बैंक के सलाहकारों और प्रमुख उद्यमियों को शामिल किया गया है।

संगठन ने एक बयान में कहा है कि मार्गदर्शन केंद्र की शुरुआत 18 अप्रैल से होगी । कोई भी व्यक्ति जो नए विचारों, नए प्रोडेक्ट के साथ कोई उद्यम या काम शुरू करना चाहता है वह अपना प्रोजेक्ट एक्सपर्ट पैनल के सामने पेश कर सकता है। इसके लिए उसे मार्गदर्शन केंद्र की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा।

कोई भी उम्मीदवार अपना प्रोजेक्ट व्यक्तिगत तौर पर या ईमेल से भी भेज सकते है। मार्गशन केंद्र के एक्सपर्ट उस प्रोजक्ट का अध्ययन करके बताएंगे कि यह स्टार्टअप के लायक है या नही। अगर प्रोजेक्ट एक्सपर्ट की कसौटी पर खरा उतरता है तो उम्मीदवार को बताया जायेंगा कि कितना बजट और अन्य संसाधन की जरूरत होगी।

उन्होंने बताया कि उदयम शुरू करने के लिए प्रमुख बैंको से फाइनेंस करवाने के लिए राय मश्विरा बैंक के सलाहकार देंगे और बैंको से प्रोजेक्ट के लिये आवश्यक कागजी कार्रवाई और मार्गदर्शन भी यह पैनल करेगा। चैंबर के अनुसार स्टार्टअप कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उद्यमी 18 अप्रैल तक अपना रजिस्ट्रेशन अवश्य करा लें यह पूरी तरह से शुल्क मुक्त होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.