ताज़ा खबर
 

जुकरबर्ग को मोदी इंतजार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी महीने अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान कैलिफोर्निया में सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ‘फेसबुक’ के मुख्यालय जाएंगे। फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने मोदी को कंपनी के मुख्यालय आने का न्योता दिया था।
Author नई दिल्ली | September 14, 2015 09:06 am
मार्क जुकरबर्ग (फोटो: एपी)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी महीने अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान कैलिफोर्निया में सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ‘फेसबुक’ के मुख्यालय जाएंगे। फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने मोदी को कंपनी के मुख्यालय आने का न्योता दिया था। मोदी 27 सितंबर को फेसबुक मुख्यालय में सवाल-जवाब सत्र में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री 23 से 29 सितंबर के दौरान आयरलैंड और अमेरिका की यात्रा पर जा रहे हैं। इस दौरान वे संयुक्त राष्ट्र आमसभा को संबोधित करेंगे और सिलिकन वैली में गूगल के मुख्यालय भी जाएंगे।

अपने फेसबुक पेज पर यह घोषणा करते हुए प्रधानमंत्री ने टाउनहॉल सत्र के लिए सवाल आमंत्रित किए हैं। इससे पहले जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा- मैं इस बात की घोषणा कर काफी रोमांचित महसूस कर रहा हूं कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी महीने प्रश्नोत्तर के लिए फेसबुक मुख्यालय आ रहे हैं। फेसबुक मुख्यालय की यात्रा के दौरान मोदी और जुकरबर्ग इस बात पर विचार करेंगे कि सामाजिक और आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए समुदाय किस प्रकार काम कर सकते हैं।

यह 31 वर्षीय अमेरिकी अरबपति का दूसरा टाउनहॉल स्टाइल कार्यक्रम है। पहला कार्यक्रम अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ हुआ था। पिछले साल मोदी के साथ मुलाकात को याद करते हुए जुकरबर्ग ने कहा- फेसबुक में उनकी मेहमाननवाजी का अवसर मेरे लिए काफी सम्मान की बात है। जुकरबर्ग ने भी इस सत्र के लिए सवाल आमंत्रित किए हैं जिन्हें मोदी के समक्ष रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इसका वीडियो उनके प्रोफाइल पर लाइव उपलब्ध होगा। यह मोदी के आधिकारिक फेसबुक पेज पर भी दिखेगा।

मोदी ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा है- मैं मार्क जुकरबर्ग का 27 सितंबर को टाउनहॉल सवाल जवाब सत्र के लिए फेसबुक मुख्यालय आने के आमंत्रण के लिए आभार जताता हूं। इस परिचर्चा में व्यापक मुद्दों पर विचार विमर्श होगा और निश्चित रूप से यह यादगार रहेगा। टाउनहॉल सवाल जवाब आपकी भागीदारी के बिना अधूरा रहेगा।

फेसबुक या नरेंद्र मोदी मोबाइल एप पर सवाल भेजिए। आपके सवाल इस कार्यक्रम को यादगार बनाएंगे। फेसबुक उपयोगकर्ताओं में अमेरिका के बाद भारत का नंबर आता है। जून में कंपनी ने कहा था कि वैश्विक स्तर पर उसके उपयोगकर्ताओं की संख्या 1.44 अरब है। इसमें से 12.5 करोड़ भारत से हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.