ताज़ा खबर
 

Mahindra KUV100: साढ़े चार लाख से भी कम में मिल रही यह मिनी एसयूवी, जानें फीचर्स

जनवरी 2016 में डेब्यू करने के बाद महिंद्रा केयूवी 100 कई बदलावों के साथ आई है।
इसके आगे का हिस्सा महिंद्रा स्कॉर्पियो से प्रभावित है, जो इस कार के फ्रंट लुक को और भी ज्यादा आक्रामक बनाता है।

महिंद्रा केयूवी100 NXT भारत में लॉन्च कर दी गई है और इसकी शुरुआती कीमत 4.39 लाख (एक्स मुंबई) रुपये है। वहीं इस मिनी एसयूवी के पेट्रोल वैरियंट की कीमत 4.39 से लेकर 6.40 लाख (एक्स-मुंबई) और डीजल वैरियंट की कीमत 5.39 से लेकर 7.33 लाख (एक्स मुंबई) के बीच है। जनवरी 2016 में डेब्यू करने के बाद महिंद्रा केयूवी 100 कई बदलावों के साथ आई है। इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई तरह के बदलाव किए गए हैं। इस मिनी एसयूवी के आगे और पीछे के हिस्सों को नया लुक दिया गया है। इसके आगे का हिस्सा महिंद्रा स्कॉर्पियो से प्रभावित है, जो इस कार के फ्रंट लुक को और भी ज्यादा आक्रामक बनाता है। हालांकि इस मिनी एसयूवी के आकार में कोई बदलाव नहीं किया गया है। महिंद्रा केयूवी 100 को पुणे के महिंद्रा एंड महिंद्रा चकान प्लांट में बनाया गया है और इसकी डिजाइनिंग चेन्नई की महिंद्रा रिसर्च वैली में की गई है।

केयूवी100 में 1.2 लीटर के पेट्रोल और डीजल इंजनों का इस्तेमाल किया गया है। पेट्रोल इंजन 82 बीएचपी की पावर देता है, वहीं पीक टॉर्क में इसकी अधिकतम पावर 115 न्यूटन मीटर हो जाती है। 1.2 लीटर का एमफॉल्कन डी75 डीजल यूनिट 77 एचपी और 190 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है। इस गाड़ी में पांच गियर हैं। महिंद्रा केयूवी100 के सभी इंटीरियर्स काले और सिल्वर कलर के हैं। इस शानदार कार का इंजन माइक्रो-हायब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस है, जिससे 3 से 4 प्रतिशत ज्यादा माइलेज मिलती है।

लॉन्च के मौके पर महिंद्रा एंड महिंद्रा के एमडी डॉ.पवन गोएनका ने कहा कि आने वाले वर्षों में इस गाड़ी के इलेक्ट्रॉनिक वर्जन आने की भी उम्मीद की जा सकती है। वहीं कार की सेल बढ़ाने के लिए अगले 6 महीने में पेट्रोल और डीजल वर्जन में एक अॉफर दिया जाएगा। सेफ्टी को देखते हुए कार में आगे ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स दिए गए हैं। आपको बताते हैं कि कार के अलग-अलग वैरियंट्स की कीमत कितनी होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग