December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

LGP डिस्ट्रीब्यूटर्स ने दी 1 दिसंबर को हड़ताल की धमकी

एलपीजी वितरकों के राष्ट्रव्यापी संगठन ‘फेडरेशन आॅफ एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स आॅफ इंडिया’ के पदाधिकारियों ने आज यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार यदि उनकी मांगों पर गौर नहीं करती है...

Author नई दिल्ली | October 25, 2016 18:01 pm

घरेलू रसोई गैस वितरकों ने रसोई गैस सिलेंडर सहित विभिन्न पेट्रोलियम पदार्थों का विपणन करने वाली सरकारी कंपनियों और पेट्रोलियम मंत्रालय पर गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करने वाले परिवारों की सुरक्षा की अनदेखी का आरोप लगाया है और मंत्रालय से उनकी मांगों पर गौर करने के लिये बैठक करने का आग्रह किया है। एलपीजी वितरकों के राष्ट्रव्यापी संगठन ‘फेडरेशन आॅफ एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स आॅफ इंडिया’ के पदाधिकारियों ने आज यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार यदि उनकी मांगों पर गौर नहीं करती है तो पांच नवंबर 2016 से उनका सरकारी-विरोधी अभियान शुरू हो जायेगा। पहले काली पट्टी लगाकर विरोध होगा, उसके बाद सिलेंडर की आपूर्ति प्लांट से उठानी बंद होगी, 22 नवंबर को वितरक अपनी दुकान बंद रखेंगे और यदि फिर भी सरकार में उनकी सुनवाई नहीं हुई तो एक दिसंबर 2016 को एलपीजी वितरक एक दिन की राष्ट्रव्यापी हड़ताल करेंगे। उसके बाद 15 दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो जायेगी।


फेडरेशन के महासचिव पवन सोनी ने कहा कि वह एलपीजी ग्राहकों को तंग नहीं करना चाहते हैं, इसलिये लगातार पेट्रोलियम मंत्रालय को पिछले 11 महीने से पत्र भेजकर उनके साथ बैठक की मांग कर रहे हैं। मंत्रालय की तरफ से कोई जवाब नहीं आने के बाद उन्हें यह कदम उठाने को मजबूर होना पड़ा है।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा मानकों का ध्यान नहीं होने की वजह से उज्जवला योजना के तहत एलपीजी के 85 लाख परिवार की सुरक्षा खतरे में है। इन परिवारों को एलपीजी चूल्हे के इस्तेमाल के बारे में पूरी तरह जागरूक नहीं किया जा रहा है। हाल ही में सहारनपुर में सिलेंडर लीक की घटना हुई जिसमें पूरे परिवार की मौत हो गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 25, 2016 6:01 pm

सबरंग