December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

नोटबंदी प्रक्रिया की समीक्षा करेंगे पीएम मोदी, अरुण जेटली व RBI गवर्नर भी रहेंगे मौजूद

विपक्षी कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के नेता सोमवार शाम 4 बजे इसी मुद्दे को लेकर बैठक करेंगे।

एक बैठक के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी व वित्‍तमंत्री अरुण जेटली। (Source: PTI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में 500, 1000 के नोट बंद करने की प्रक्रिया की समीक्षा के लिए रविवार रात बैठक करेंगे। इस बैठक में वित्‍त मंत्री अरुण जेटली और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर उर्जित पटेल भी मौजूद रहेंगे। इससे पहले, जेटली और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने देश में नोटबंदी के बाद हालात पर चर्चा की थी। इस बैठक में इंटेलिजेंस ब्‍यूरो के डायरेक्‍टर, राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, रिसर्च एंड एनालिसिस विंग चीफ समेत अन्‍य वरिष्‍ठ सुरक्षा अधिकारी मौजूद रहे। दूसरी तरफ, विपक्षी कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के नेता सोमवार शाम 4 बजे इसी मुद्दे को लेकर बैठक करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कई जगह कार्यक्रमों में देशवासियों से 50 दिन के लिए तकलीफ उठाने की अपील की। गोवा में मोपा ग्रीनफील्‍ड एयरपोर्ट का शिलान्‍यास करने के बाद बोलते हुए पीएम ने कहा, ” मेरे ईमानदार देशवासियों, कृपया अगले 50 दिन तक मेरा सपोर्ट कीजिए। जो कदम उठाए गए, वह अहंकार का प्रदर्शन नहीं थे। मैंने भी गरीबी में जिंदगी गुजारी है और लोगों की समस्‍या समझता हूं। कष्‍ट 50 दिनों का है, सफाई के बाद एक मच्‍छर भी नहीं उड़ पाएगा।”

रविवार को ही पीएम नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में कहा, ”सरकार ईमानदार लोगों को परेशान नहीं करना चाहती। कांग्रेस के ये लोग कह रहे हैं कि 1000-500 के नोट क्यों बंद किए। आपने जब चवन्नी बंद की थी तो क्या मैंने पूछा था?” मोदी ने आगे कहा, “मैंने देश के साथ कुछ छिपाया नहीं। पहले दिन कहा था कि इस काम के लिए 50 दिन चाहिए। देश को विश्वास में लेकर मैंने काम किया। 8 नवंबर की रात को गरीब चैन से सो रहा था और अमीर नींद की गोली खरीदने बाजार गया और कोई दवा देने वाला भी नहीं था।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 रुपए के नोट बंद करने का ऐलान आठ नवंबर को किया था। सरकार ने लोगों को अपने पुराने नोट बदलवाने के लिए 31 दिसंबर तक का समय दिया है। अब बैंकों और एटीएम के बाहर लोगों की लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं।

 

जापान में क्‍या बोले पीएम नरेंद्र माेदी, देखें वीडियो: 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 13, 2016 8:38 pm

सबरंग