March 26, 2017

ताज़ा खबर

 

महंगे होने वाले हैं TV, दाम बढ़ने से पहले यहां मिल रहा डिस्काउंट

डिस्प्ले पैनल के दाम में 35 फीसदी तक वृद्धि हुई है, इसका सीधा असर टीवी के दाम पर दिखेगा। कंपनियां 20 फीसदी तक दाम बढ़ा सकती हैं।

डिस्प्ले पैनल के दाम में 35 प्रतिशत तक वृद्धि हुई है। (Photo: Amazon)

जल्द ही टेलीविजन के दामों में बढ़ोतरी हो सकती है। डिस्प्ले पैनल के दाम में 35 फीसदी तक वृद्धि हुई है, इसका सीधा असर टीवी के दाम पर दिखेगा। पैनल के दाम में वृद्धि को ग्राहकों पर हस्तांतरित करने के लिए कीमतों में 20 प्रतिशत तक वृद्धि पर विचार किया जा रहा है।

क्यों बढ़े पैनल के दाम :

पैनल के दाम में 35 प्रतिशत तक वृद्धि हुई है। इसका कारण चीनी मैन्यूफैक्चरर द्वारा दाम में वृद्धि है, जबकि अन्य दक्षिण कोरिया तथा ताइवान के आपूर्तिकर्ताओं ने टेलीविजन सेट के लिए छोटे स्क्रीन का विनिर्माण बंद कर दिया है। इसको देखते हुए पैनासोनिक पहले ही अपने सेट के दाम बढ़ा चुकी है, वहीं वीडियोकॉन, एलजी और सोनी स्थिति पर नजर रख रही हैं। पैनासोनिक इंडिया के प्रमुख (बिक्री और सेवा) अजय सेठ ने कहा, ‘‘डिस्प्ले पैनल की कम आपूर्ति के कारण हमने कीमत समीक्षा की है और हम पैनासोनिक टेलीविजन सेट की कीमत 15 से 20 प्रतिशत तक बढ़ाएंगे। यह वृद्धि सभी स्क्रीन आकार पर लागू होगी। हमारा अनुमान है कि भारतीय ग्राहक बड़े स्क्रीन को पसंद करेंगे क्योंकि मौजूदा कीमत वृद्धि के बाद 32 इंच और 40 इंच के दाम में अंतर 4,000 रुपए रह जाएगा जो पहले 6,000 रुपए था।’’

Read Also: फेस्टिवल सीजन में इन स्मार्टफोन पर मिल रहे हैं आकर्षक ऑफर

यहां उठाएं डिस्काउंट लाभ :

अगर आप बड़ी स्क्रीन वाले एलईडी टीवी की तलाश में हैं तो अमेजन इंडिया TCL 55-inch 4K स्मार्ट एलईडी टीवी पर पूरे 3000 रुपए का डिस्काउंट दे रही है। साथ ही एयरटेल डीटीएच साथ में लेने पर उसपर 30 फीसदी डिस्काउंट और 6 महीने तक मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलेगा। इतना ही नहीं एचडीएफसी ग्राहकों को अलग से 10 फीसदी कैशबैक भी दिया जाएगा। वहीं अगर आप 25000 से कम कीमत वाला एलईडी टीवी लेना चाहते हैं तो अमेजन पर ही Sanyo’s 43-inch फुल एचडी एलईडी टीवी 11 हजार के डिस्काउंट पर मिल रहा है। इसका MRP 33,990 रुपए है जो मात्र 22990 रुपए में मिल रहा है। इसके अलावा स्नैपडील और फ्लिपकार्ट जैसे वेबसाइट्स पर भी टीवी पर 50-60 फीसदी तक का डिस्काउंट मिल रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 3, 2016 9:59 am

  1. No Comments.

सबरंग