ताज़ा खबर
 

Mango Phone: iPhone जैसा सस्‍ता फोन उतारने का था दावा, लॉन्चिंग के दिन ही ठगी के आरोप में मालिक अरेस्‍ट

Mango phone कंपनी के मालिक एंटो ऑगस्‍टीन और जोसकुट्टी ऑगस्‍टीन पर बैंक ऑफ बड़ौदा की कलामसेरी ब्रांच से ठगी के जरिए पैसे लेने का आरोप है।
Author नई दिल्‍ली | March 1, 2016 15:17 pm
Mango फोन कंपनी की ओर से केरल के अखबारों में दिया गया विज्ञापन।

केरल की स्‍मार्टफोन कंपनी मेंगो फोन के मालिकों को फोन लॉन्‍च के दिन ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों पर बैंक ऑफ बड़ौदा से ठगी का आरोप है। कंपनी ने मंगलवार को मैंगो फोन(एम फोन) को लॉन्‍च करने का एलान किया था। इसके तहत केरल के सभी बड़े अखबारों में विज्ञापन दिए गए। इस फोन को आईफोन को टक्‍कर देने वाला बताया गया।

कंपनी के मालिक एंटो ऑगस्‍टीन और जोसकुट्टी ऑगस्‍टीन पर बैंक ऑफ बड़ौदा की कलामसेरी ब्रांच से ठगी के जरिए पैसे लेने का आरोप है। दोनों को कोच्चि में फोन लॉन्‍च कार्यक्रम स्‍थल से ही गिरफ्तार किया गया। पुलिस का दावा है कि दोनों ने कई बैंकों से जालसाजी की है। दोनों एक साल से फरार चल रहे थे और इन्‍हें लोन के लिए फर्जी दस्‍तावेज जमा कराने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। कंपनी के चेयरमैन रोजी ऑगस्‍टीन ने इंडियन एक्‍सप्रेस को बताया कि फोन लॉन्‍च के दिन गिरफ्तारी संदेहपूर्ण है। उन्‍होंने दावा किया कि उन्‍हें बैंक ऑफ बड़ौदा मामले के बारे में कोई जानकारी नहीं।

एमफोन कंपनी ने 12 हजार से लेकर 40 हजार रुपये तक फोन लॉन्‍च करने का प्‍लान बना रखा है। इसके तहत कंपनी का सबसे महंगा फोन एफफोन 11 प्‍लस की कीमत 39999 रुपये और मफोन 5एस की कीमत 11999 रुपये होगी। इन दोनों की कीमत के बीच 5 अन्‍य मॉडल भी हैं। कंपनी ने 12999 रुपये में एम2 स्‍मार्टवाच का भी वादा किया था। एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी 3500 करोड़ रुपये के निवेश से शुरू की गई। कंपनी को चार साल का हैंडसेट निर्माण का अनुभव है। कंपनी का कोरिया में रिसर्च और डवलपमेंट सेंटर है जबकि चीन के शेनझेन में मुख्‍य निर्माण प्‍लांट है। कंपनी ने लॉन्‍च कार्यक्रम के लिए इवेंट मैनेजमेंट कंपनी को 30 लाख रुपये दिए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.