ताज़ा खबर
 

जियो अप्रैल से डेटा के लिए लेगी शुल्क, बात करना रहेगा मुफ्त

जियो के चेयरमैन अंबानी ने कहा कि कंपनी ने सिर्फ 170 दिन में 10 करोड़ ग्राहकों का आंकड़ा पार कर लिया है।
Author नई दिल्ली | February 22, 2017 00:35 am
रिलायंस जियो ने अपनी कमर्शियल लॉन्चिंग 5 सितंबर 2016 को की थी।

अरबपति मुकेश अंबानी की दूरसंचार रिलायंस जियो अप्रैल से डेटा सेवाआें के लिए ग्राहकों से शुल्क लेना शुरू करेगी। हालांकि, कंपनी के मौजूदा 10 करोड़ ग्राहकों को इसके बाद भी अगले एक साल तक भारी छूट दी जाएगी। कंपनी के सोशल मीडिया खाते से अंबानी के संबोधन को मंगलवार (21 फरवरी) को सीधे प्रसारित किया गया। अंबानी ने वादा किया कि वह प्रतिद्वंद्वी दूरसंचार कंपनियों की बेहतर पेशकश का मुकाबला करेंगे और उनकी तुलना में 20 प्रतिशत अधिक डेटा देंगे।

जियो के चेयरमैन अंबानी ने कहा कि कंपनी ने सिर्फ 170 दिन में 10 करोड़ ग्राहकों का आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी ने अपनी सेवा पिछले साल सितंबर में शुरू की थी। उन्होंंने कहा कि इस साल के अंत तक 99 प्रतिशत आबादी तक कंपनी की पहुंच होगी। उन्होंने कहा कि कंपनी की मुफ्त वॉयस और डेटा की आमंत्रण योजना समाप्त होने पर एक अप्रैल के बाद भी रिलायंस जियो एक अप्रैल से मुफ्त वॉयस कॉल और राष्ट्रीय रोमिंग की पेशकश जारी रखेगी। अंबानी ने कहा कि मौजूदा ग्राहकों को इस समय मिल रहे लाभ नई दर योजना के तहत 303 रुपए मासिक के भुगतान तथा एक बार 99 रुपए के प्रवेश शुल्क की अदायगी के बाद 12 और महीने के लिए जारी रहेंगे।

करीब एक दशक बाद मुकेश अंबानी दूरसंचार क्षेत्र में लौटे हैं। उन्होंंने सस्ता डेटा प्लान तथा मुफ्त वॉयस की पेशकश के जरिये भारतीय दूरसंचार उद्योग में खलबली मचा दी है। इससे मौजूदा कंपनियां विलय पर विचार करने लगी हैं जिससे वे जियो की दर को चुनौती दे सकें।
मौजूदा आॅपरेटरों ने जियो की आमंत्रण पेशकश को दूरसंचार नियामक ट्राई के समक्ष चुनौती भी दी। उनका कहना था कि 90 दिन से अधिक मुफ्त सेवाएं देना नियमों का उल्लंघन है।

रिलायंस जियो प्राइम ऑफर: 99 रुपए में मिलेगी मेंबरशिप, जानिए ऑफर के बारे में

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.