February 21, 2017

ताज़ा खबर

 

स्पेशल ऑफर: इंडिगो, स्पाइसजेट और जेट एयरवेज से 1000 रुपए से भी कम में करें हवाई सफर

इन एयरलाइंस ने न्यू ईयर को देखते हुए यात्रियों को यह ऑफर दिया है।

Author नई दिल्ली | December 2, 2016 13:18 pm
इंडिगो एयरलाइंस की फाइल फोटो।

इंडिगो, स्पाइसजेट और जेट एयरवेज एयरलाइंस हवाई सफर पर स्पेशल ऑफर दे रही हैं। इसके तहत एडवांस टिकट बुकिंग पर बड़ी छूट दी जा रही है। इंडिगो 14 दिसंबर 2016 से अक्टूबर 2017 तक यात्रा करने पर टैक्स सहित 799 रुपए की टिकट का ऑफर दे रही है। इंडिगो का 799 का ऑफर घरेलू रूट के लिए है, जैसे कोयंबटूर-चेन्नई। बेंगलूरु-हैदराबाद रूट पर टिकट 999 रुपए से शुरू होती है और दिल्ली-जयपुर की टिकट 1041 रुपए से शुरू होती है।

जेट एयरवेज ने देश के चुनिंदा हवाई रूट पर न्यूनतम 899 रुपये में एकतरफा हवाईयात्रा का ऑफर पेश किया है। इस ऑफर के तहत बुकिंग की तारीख से 15 दिनों तक की यात्रा के लिए इकोनॉमी क्लास के हवाई टिकट बुक कराए जा सकेंगे। एयरलाइन की घोषणा के अनुसार इस किराए में सभी टैक्स भी शामिल होंगे। एयरलाइन की घोषणा के मुताबिक इसके लिए दो दिसंबर आधी रात तक टिकट बुक करवाई जा सकती है। वहीं स्पाइसजेट ‘स्पाइसी एनुअल सेल’ के तहत कुछ चुनिंदा घरेलू रूट्स पर 737 रुपए में सफर करा रही है। इसके तहत 9 जनवरी से 28 अक्टूबर 2017 तक यात्रा कर सकते हैं।

जेट एयरवेज के ऑफर के तहत यात्रियों को पहले आओ पहले पाओ के तहत टिकट दिया जाएगा यानी जो पहले टिकट बुक कराएगा उसे पहले लाभ मिलेगा। अगर यात्री अपनी यात्रा की तारीख में बदलाव करना चाहेंगे तो उन्हें इसके लिए अतिरिक्त शुल्क देना होगा।

बता दें, इंडिगो ने अक्टूबर महीने में भी एक सस्ता ऑफर निकाला था। इसके तहत इंडिगो एयरलाइंस ने कुछ चुनिंदा घरेलु मार्गों पर मात्र 888 रुपये की बेस प्राइस के साथ हवाई सफर कराने का ऑफर यात्रियों को दिया था। इंडिगो एयरलाइंस के इस ऑफर के तहत आठ अक्टूबर से 13 अप्रैल तक यात्रा की जा सकती है। अगले साल दिल्ली-जयपुर रूट के लिए निम्‍न दर 888 रुपए था। इसके साथ ही दिल्ली मुंबई रूट का किराया 2151 रुपए था, जो कि करीब 5 हजार रुपए से ज्यादा है।

गौरतलब है कि एयरलाइंस त्योहारी सीजन में यात्रियों के लिए स्पेशल ऑफर देती हैं। अभी न्यू ईयर आ रहा है, ऐसे में एयरलाइंस ने फिर से यात्रियों को ऑफर दिया है।

वीडियो में देखें- नोटबंदी के बाद हैदराबाद से पकड़े गए 95 लाख, बेंगलुरु से 4.7 करोड़; ज़्यादातर नोट 2000 के

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on December 2, 2016 1:16 pm

सबरंग