ताज़ा खबर
 

लघु व मध्यम उद्यमों को बढ़ावा देने को प्रतिबद्ध है रेलवे: सुरेश प्रभु

सुरेश प्रभु ने कहा कि प्रधानमंत्री के मेक इन इंडिया कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए लघु व मध्यम उद्योगों को बल दिए जाने की जरूरत है।
Author नई दिल्ली | August 11, 2016 17:04 pm
रेल मंत्री सुरेश प्रभु (पीटीआई फाइल फोटो)

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने गुरुवार (11 अगस्त) को कहा कि रेलवे देश में लघु व मध्यम उद्यमों को बढावा देने के लिए अनेक कदम उठा रहा है ताकि सरकार के महत्वाकांक्षी मेक इन इंडिया कार्यक्रम को सफल बनाया जा सके। वे यहां सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों (एमएसएमई) पर एक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि रेलवे लघु व मध्यम उद्यमों को बढ़ावा देने को प्रतिबद्ध है इस उद्देश्य के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के मेक इन इंडिया कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अनेक मोर्चों पर काम किए जाने की जरूरत है और इसके लिए लघु व मध्यम उद्योगों को बल दिए जाने की जरूरत है।

इस अवसर पर उन्होंने रेलवे में किए जा रहे बदलावों को रेखांकित किया। उन्होंने कहा,‘इसकी शुरुआत के लिए हमने रेलवे के अनुसंधान प्रकोष्ठ आरडीएसओ में अनेक बदलाव किए ताकि नए विचा, नवोन्मेषी विचार अपनी तार्किक परिणिती पर पहुंच सकें।’ उन्होंने कहा कि नये विचारों को प्रोत्साहित करने के लिए विज्ञानी वी के सारस्वत की सेवाएं आरडीएसओ में वी के सारस्वत की सेवाएं ली हैं और एक आंतरिक समिति गठित की है। हमने नवोन्मेषी परियोजनाओं के लिए बजट में 50 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है। उन्होंने कहा कि रेलवे ने वेंडर विकास कार्यक्रम शुरू किया है ताकि छोटे व मध्यम उद्यमों को फायदा हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.