February 19, 2017

ताज़ा खबर

 

होंडा ने लॉन्च की BS-4 इंजन वाली नई CB Unicorn 160, कीमत 73552 रुपए

अपडेटेड होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 नए स्टाइल और कुछ नए फीचर्स के साथ आई है

नई बाइक पहले से 2 mm ज्यादा ऊंची भी है।

दिसंबर माह में हमने बताया था कि दुपहिया वाहन निर्माता होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने सीबी यूनिकॉर्न 160 को अपडेट कर दिया है, हालांकि उस समय कंपनी की ओर से आधिकारिक लॉन्चिंग नहीं की गई थी और कीमत का भी खुलासा नहीं हुआ था। लेकिन कंपनी ने अब अपनी नई भारत स्टेज-चार (BS-4) मानक अनुरूप बनी मोटरसाइकिल सीबी यूनिकॉर्न 160 को आधिकारिक तौर पर लॉन्च दिया है। दिल्ली के शोरूम में इसकी कीमत 73,552 रुपए रखी गई है। अपडेटेड होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 नए स्टाइल और कुछ नए फीचर्स के साथ आई है।

बाइक में 162.71 सीसी, एयर-कूल्ड, 4 स्ट्रॉक इंजन दिया गया है जो 5-स्पीड ट्रांसमिशन से जुड़ा है। सीसी के मामले में इंजन पहले की ही तरह है, लेकिन पहले से कम टॉर्क जेनरेट करता है। नया इंजन 13.8 बीएसपी की पावर और 13.92 Nm टॉर्क जेनरेट करेगा। बाइक में सेफ्टी के लिहाज से ऑटो हेडलैंप ऑन फीचर दिया गया है, जो चालक की विजिबिलिटी को और अच्छा बनाता है। अब बाइक में बीएस- 4 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप इंजन लगाया गया है। इसके अलावा टेलिस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन सेटअप दिया गया है, जबकी आसानी से रोकने के लिए कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) के साथ दो डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री एवं विपणन) वाई. एस. गुलेरिया ने एक बयान में कहा कि 150 और 160 सीसी की इंजन क्षमता वाला मोटरसाइकिल बाजार सबसे प्रतिस्पर्धी है। सीबी यूनिकॉर्न 160 अपने अनोखे डिजाइन और ईंधन दक्षता के चलते एक अच्छा शहरी वाहन साबित होगा। इस मोटरसाइकिल में स्वाचालित तौर पर हेडलाइट चालू होने की भी सुविधा है। यह भारत चरण-चार पर्यावरण मानकों का पालन करने वाली मोटरसाइकिल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on January 10, 2017 4:35 pm

सबरंग