ताज़ा खबर
 

Honda Grazia के लॉन्च से पहले जानिए क्या हो सकते हैं खास फीचर्स और कीमत

Honda Grazia Scooter Price in India: इस स्‍कूटर में डि‍जि‍टल डि‍स्‍प्‍ले के साथ रीवाइज्‍उ इंस्‍ट्रूमेंट कॉनसोल है जो कि‍ होंडा के मौजूदा मॉडल्‍स से थोड़ा अलग है।
Honda Grazia Scooter: लेफ्ट हैंड साइड पर छोटा स्‍टोरेज स्‍पेस उपलब्‍ध है। इसके अलावा, इसमें यूएसबी चार्जिंग का ऑप्‍शन भी हो सकता है।

होंडा भारत में कल (8 नवंबर) अपना नया स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। यह मार्केट में मौजूद दूसरे स्कूटरों से अलग होगा। इसका लुक काफी एग्रेसिव बनाया गया है। यह स्कूटर शायद होंडा का फ्लैगशिप स्कूटर होगा। फीचर्स की बात करें तो इसमें 12 इंच के एलॉय व्हील, फ्रंट डिस्क ब्रेक और टेलीस्कॉपिक फ्रंट सस्पेंशन जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं। इस स्‍कूटर में डि‍जि‍टल डि‍स्‍प्‍ले के साथ रीवाइज्‍उ इंस्‍ट्रूमेंट कॉनसोल है जो कि‍ होंडा के मौजूदा मॉडल्‍स से थोड़ा अलग है। लेफ्ट हैंड साइड पर छोटा स्‍टोरेज स्‍पेस उपलब्‍ध है। इसके अलावा, इसमें यूएसबी चार्जिंग का ऑप्‍शन भी हो सकता है। इसकी प्री बुकिंग शुरू हो गई है। इसे किसी भी होंडा के शोरूम पर जाकर 2,000 रुपए देकर बुक किया जा सकता है।

नए स्‍कूटर के इंजन कैपेसि‍टी के बारे में कोई कन्‍फर्मेशन नहीं है, लेकि‍न माना जा रहा है कि इसे 125सीसी मोटर के साथ पेश कि‍या जा सकता है जोकि होंडा एक्‍टि‍वा 125 में भी है। इमेज से यह भी जाहि‍र होता है कि नया स्‍कूटर में पैर रखने की जगह ज्‍यादा है। जैसा कि‍ माना जा रहा है कि‍ यह 125 सीसी सेगमेंट में होगा तो इसका मुकाबला होंडा एक्‍टि‍वा 125, सुजुकी एक्‍सेस 125, वेस्‍पा वीएक्‍स 125 और महिंद्रा गुस्‍टो 125 से होगा। इसकी कीमत भी मार्केट में पहले से मौजूद होंडा के स्कूटरों से ज्यादा होगी। होंडा ग्रेजिया की कीमत 60 से 65 हजार रुपए के करीब हो सकती है। होंडा ग्रेजिया का सीधा मुकाबला सुजुकी Access 125, वेस्पा VX 125 और महिंद्रा Gusto 125 से रहेगा।

इंजन की बात करें तो इसमें एक्टिवा वाला 124.9 सीसी, एयरकूल्ड, 4 स्ट्रॉक इंजन दिया होगा। यह 8.52bHP की पावर और 10.54 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करेगा। कंपनी ने इसे ‘एडवांस्ड अरबन स्कूटर’ बताया जो मेट्रो सिटीज के युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है। लॉन्चिंग से पहले ही इस नए स्कूटर की तस्वीरें ऑनलाइन लीक हो गई थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.