ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़ में खनन कार्य के लिए Hindustan Copper और CMDC के बीच समझौता

छत्तीसगढ़ में खान में खनन कार्य, तांबे और अन्य खनिजों को निकालने के लिये सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी हिन्दुस्तान कॉपर ने छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम (सीएमडीसी) के साथ संयुक्त उद्यम समझौते पर हस्ताक्षर किये हैं।
Author नई दिल्ली | August 31, 2016 14:04 pm
(Photo-Agency)

छत्तीसगढ़ में खान में खनन कार्य, तांबे और अन्य खनिजों को निकालने के लिये सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी हिन्दुस्तान कॉपर ने छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम (सीएमडीसी) के साथ संयुक्त उद्यम समझौते पर हस्ताक्षर किये हैं। बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में हिन्दुस्तान कॉपर ने आज कहा, ‘‘छत्तीसगढ़ में खान एवं खनन तथा तांबा और दूसरे खनिज निकालने के लिये उसने छत्तीसगढ सरकार के उपक्रम छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम के साथ 30 अगस्त 2016 को एक संयुक्त उद्यम के लिये समझौता किया है। संयुक्त उद्यम में हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड की 74 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी जबकि सीएमडीसी की 26 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी।

कंपनी ने आगे कहा है, ‘‘शुरुआत में संयुक्त उद्यम कंपनी की चुकता पूंजी 10 करोड़ रुपए होगी ताकि खनिजों की खोज और खनन की लागत को पूरा किया जा सके।’’ शेयर बाजार को भेजी सूचना में कहा गया है, ‘‘खान और खनिजों को लाभकारी बनाने के संयंत्र के विकास के लिये पूंजी की और जरूरत के बारे में आपसी सहमति के आधार पर फैसला किया जायेगा। यह निर्णय खनन बाद परियोजना की वहनीयता को देखते हुये किया जायेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग