ताज़ा खबर
 

खुद जानवर काटकर मांस खाते हैं मार्क जुकरबर्ग, जानें कामयाब लोगों के खानेपीने से जुड़े अजीबोगरीब शौक

मार्क जुकरबर्ग ने कहा था कि मैं बहुत स्वस्थ खाद्य पदार्थ खा रहा हूं और मैंने खेती और जानवरों के बारे में बहुत कुछ सीख लिया है।
फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग (PTI)

सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग के बारे में इस सच को सुनकर आप भी चौक जाएंगे। जुकरबर्ग केवल उसी जानवर का मांस खाते हैं जिसे उन्होंने खुद मारा हो। दरअसल, वह यह साबित करना चाहते हैं कि उनके जिंदा रहने के बदले रोज एक जीव को अपनी जान गंवानी पड़ती है। उन्होने कहा कि इस साल मैं वास्तव में शाकाहारी बन चुका हूं क्योंकि अब मैं केवल उसी जानवर का मांस खाता हूं जिसे मैं खुद मारता हूं। यह एक अच्छा एक्सपीरियंस है। मैं बहुत स्वस्थ खाद्य पदार्थ खा रहा हूं और मैंने खेती और जानवरों के बारे में बहुत कुछ सीख लिया है।

स्टीव जॉब्स: वॉल्टर इसाक्सन की स्टीव जॉब्स की बायोग्राफी के मुताबिक, स्टीव जॉब्स केवल गाजर या सेब ही खाते थे। कथित तौर पर वह गाजर को तब खाते थे जब गाजर का रंग औरेंज हो जाता था। जॉब्स का मानना ​​था कि शाकाहारी खाना खान से शरीर में गंध नहीं आती थी। वह एक सप्ताह में केवल एक ही बार नहाते थे।
स्टीफन किंग: ऑथर स्टीफन किंग लिखने के लिए बैठने से पहले हमेशा चीजकेक की स्लाइस खाते हैं। वह कभी ऑस्टर्स नहीं खाते।
हैनरी फोर्ड: कार बनाने वाली कंपनी फोर्ड के संस्थापक हैनरी फोर्ड ने एक कार की तरह ही शरीर के बारे में सोचा था, कि बॉडी के इंजन को भी तो ईंधन की जरूरत पड़ती है। इस मानसिकता के साथ, फोर्ड कभी किराने की दुकान पर नहीं गए थे। वह अपने बगीचे में जंगली घास से भरी सैंडविच खाते थे।

चार्ल्स डार्विन: चार्ल्स डार्विन बड़े कछुए, आर्मडिलो और उल्लू आदि खाते थे।
नोवाक जोकोविच: 2011 में टेनिस में राफेल नडाल को हराने के बाद नोवाक जोकोविच ग्राउंड में ही बैठ गए थे, और वहां घास खाने लगे थे। बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा था कि वह घास बहुत टेस्टी थी। मैं एक जानवर की तरह बैठ गया था। मैं यह देखना चाहता था कि घास कितनी टेस्टी है। उसका स्वाद गजब का था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.