ताज़ा खबर
 

Google के डूडल ने दी डॉ. कलाम को श्रद्धांजलि

जहां एक देश और दुनिया के लोगों मिसाइल मैन डॉ. कलाम को श्रद्धांजलि दी है तो वहीं दूसरी ओर सर्च इंजन गूगल ने भी अपने होमपेज पर एक काले रिबन को डिस्प्ले करते हुए एपीजे अब्दुल कलाम को विशेष रूप से श्रद्धांजलि अर्पित की है।
गूगल ने दी कलाम को श्रद्धांजलि

जहां एक ओर देश और दुनिया के लोगों ने मिसाइल मैन डॉ. कलाम को श्रद्धांजलि दी है तो वहीं दूसरी ओर सर्च इंजन गूगल ने भी अपने होमपेज पर एक काले रिबन को डिस्प्ले करते हुए एपीजे अब्दुल कलाम को विशेष रूप से श्रद्धांजलि अर्पित की है।

गौरतलब है कि गूगल देश और दुनिया की उन सभी जानी-मानी हस्तियों को अपने डूडल के जरिए किसी न किसी तरह का सिंबल देकर उन्हें हमेशा याद करता है। ऐसी महान शख्सियत आज हमारे बीच न हों लेकिन गूगल के डूडल के जरिए हमें उनके गुजरे लम्हें जरूर याद आ जाते हैं।

लिहाजा डूडल की इस यादगार लिस्ट में अब डॉ. कलाम का नाम भी शामिल हो चुका है। इस लिस्ट में फिल्मी हस्तियों से लेकर साइनटिस्ट, क्रिकेटर और राइटर के नाम भी शामिल हैं, जिन्हें गूगल का डूडल उनके स्पेशल तरीके से श्रद्धांजलि अर्पित करता है।

कलाम के सादगी और सौम्य नेचर को ध्यान में रखते हुए गूगल ने अपने डूडल का इस्तेमाल करने की बजाए सर्च टैब के नीचे सिर्फ एक काला रिबन डिस्प्ले किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग