January 24, 2017

ताज़ा खबर

 

करवा चौथ पर सोना की बढ़ी मामूली चमक, चांदी पड़ी थोड़ी फीकी

ग्लोबल मार्केट से मिले संकेतों की वजह से बुधवार को सोने के दामों में तेजी देखने को मिली। आज के कारोबारी दिन में सोना 55 रुपए की बढ़त के साथ 30380 रुपए प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच गया है।

फरवरी में इससे भी निचले स्तर पर था सोना । (पीटीआई फाइल फोटो)

ग्लोबल मार्केट से मिले संकेतों की वजह से बुधवार को सोने के दामों में तेजी देखने को मिली। आज के कारोबारी दिन में सोना 55 रुपए की बढ़त के साथ 30380 रुपए प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच गया है। वहीं बुधवार को मांग की कमी के चलते चांदी के दामों में गिरावट देखी गई। चांदी की कीमत 50 रुपए गिरकर 42550 रुपए प्रति किलो ग्राम पर आ गई है।

घरेलू कारोबारियों को उम्मीद है कि त्योहारी सीजन और शादियों के कारण सोने के दामों में वृद्धि दिखाई दे सकती है। त्योहारी सीजन और शादियों के कारण घरेलू मार्केट में सोने की मांग बनी हुई है, जिससे बाजार में कीमतों को सहारा मिला हुआ है। बता दें कि भारत में सोने के दाम 32,455 रुपए प्रति 10 ग्राम के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बाद जुलाई में महीने में करीब 8 पर्सेंट तक गिर गए थे। यह सोने का तीन साल का सबसे ऊंचा रिकॉर्ड था। वहीं, बुधवार के कारोबारी दिन में घरेलू बाजार में चांदी की मांग की कमी के कारण इसके दामों में गिरावट देखी गई।

गौरतलब है कि मंगलवार को भी बुलियन मार्केट में सोना 75 रुपए महंगा हुआ था। मंगलवार को सोना 75 रुपए मजबूत होकर 30,325 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया था। मंगलवार के कारोबारी दिन में चांदी में भी जोरदार तेजी दर्ज की गई थी। चांदी 350 रुपए की उछाल के साथ 42,600 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई थी।

वीडियो: पति की लंबी उम्र के लिए पूरे देश में महिलाएं मना रही हैं करवा चौथ का त्योहार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 19, 2016 6:12 pm

सबरंग