ताज़ा खबर
 

Ford Ecosport Facelift: भारत में आज फोर्ड लॉन्च कर रही है नई ईकोस्पोर्ट, जानें कीमत और फीचर्स

Ford Ecosport Facelift 2017 Price in India, Launch Date: नए अवतार यानी 2017 ईकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट में कई चीजें अपग्रेड की गई हैं। मसलन हेडलैंप, बोनट और बंपर सरीखी चीजों में इसमें कई फेरबदल किए गए हैं।
Ford Ecosport Facelift 2017 Price in India: भारत में आज फोर्ड अपनी कॉम्पैक्ट SUV का नया अपग्रेडेड मॉडल लॉन्च करने जा रही है।

Ford New Ecosport Facelift 2017 Launch: ऑटोमोबाइल कंपनी फोर्ड भारत में आज अपनी नई ईकोस्पोर्ट कार लॉन्च करने जा रही है। कंपनी इस कार को चेन्नई प्लांट में तैयार करेगी, जिसमें डेढ़ लीटर का तीन सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन है। ईकोस्पोर्ट का यह नया अवतार लॉस एंजलेस (एलए) मोटरशो में इसी साल लॉन्च हो चुका है। यह देश की बिकने वाली पहली कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटीलिटी व्हीकल (एसयूवी) है, जिसके पिछले मॉडल को खरीदने के लिए लोगों ने नौ महीनों तक इंतजार किया है। भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी की विटारा ब्रीजा, हॉन्डा की डब्ल्यूआर-वी और हाल में लॉन्च हुई टाटा नेक्सन इस गाड़ी के पिछले मॉडल को टक्कर देती नजर आ रही हैं।

नए अवतार यानी 2017 ईकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट में कई चीजें अपग्रेड की गई हैं। मसलन हेडलैंप, बोनट और बंपर सरीखी चीजों में इसमें कई फेरबदल किए गए हैं। कार के पहियों में 17 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। लेकिन बाकी चीजें पुराने मॉडल जैसी ही हैं। ईकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट में आठ इंच की फ्लोटिंग स्क्रीन भी है, जिसके साथ नई सीट्स दी गई हैं। कार में इसके कुशन आपको पहले के मुकाबले ज्यादा आरामदायक महसूस होंगे। कार के एसी पावर को अच्छे से बूस्ट किया गया है। कंपनी का दावा है कि इस ईकोस्पोर्ट में महज 15 मिनटों में 50 से 25 डिग्री के तापमान पर पहुंचा जा सकेगा।

यह कार पहले से ज्यादा स्पोर्टी लुक देती है, क्योंकि इसमें नई ग्रिल केस साथ क्रोम स्लेट्स दी गई हैं। यही नहीं, इसमें नई एलईडी डीआरएल और प्रोजेक्ट हेडलैंप्स भी हैं। 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन वाली इस कार में पांच स्पीड मैनुअल गेयरबॉक्स दिया गया है। अब इस ईकोस्पोर्ट की कीमत के बारे में सोच रहे हैं, तो यह छह से 10 लाख रुपए के बीच हो सकती है। खास बात यह है कि यह पहली फोर्ड की कार होगी, जिसे भारत से अमेरिका निर्यात किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.