ताज़ा खबर
 

फ्रेश डिजाइन के साथ लॉन्च हुई Ford EcoSport प्लेटिनम एडिशन, 10.39 लाख रुपए है कीमत

कंपनी ने पेट्रोल इंजन वाले मॉडल की कीमत 10.39 लाख और डीजल इंजन वाले मॉडल की कीमत 10.69 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है
कार में 1.0 लीटर का इकोबूस्ट पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर का TDCi डीजल इंजन दिया गया है

कार निर्माता कंपनी फोर्ड इंडिया ने फ्रेश डिजाइन के साथ EcoSport कार का ‘प्लेटिनम एडिशन’ पेश किया है। कंपनी ने पेट्रोल इंजन वाले मॉडल की कीमत 10.39 लाख और डीजल इंजन वाले मॉडल की कीमत 10.69 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है। नई फोर्ड इकोस्पोर्ट प्लेटिनम एडिशन सिर्फ टॉप एंड और डीजल वैरिएंट के लिए ऑफर की गई है। कार में कोई भी मकैनिकल बदलाव नही किया गया है, हालांकि इस एडिशन में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-टोन एक्सटीरियर कलर, बड़े टायरों के साथ 17-इंच के एलॉय व्हील दिए गए हैं।

इकोस्पोर्ट प्लेटिनम एडिशन’ में 1.0 लीटर का इकोबूस्ट पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर का TDCi डीजल इंजन दिया गया है। कार का पेट्रोल इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जुड़ा है। इंजन 123 hp की पावर और 170 Nm जेनरेट करता है। वहीं इसका डीजल इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जुड़ा है, जो 99 एचपी पावर और 205 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि कार का पेट्रोल वैरिएंट 18.88 kmpl का माइलेज और डीजल वैरिएंट 22.27 kmpl का माइलेज देती है।

इस कॉम्पेक्ट सेडान कार के नए वर्जन का मुख्य आकर्षण टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट है, जिसमें सेटेलाइट नेविगेशन और रियर व्यू कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि इसकी प्रतिद्वंदि कारों के इंफोटेनमेंट सिस्टम की तरह इसमें एप्पल कारप्ले सपोर्ट नहीं करेगा। कंपनी ने फोर्ड इकोस्पोर्ट को 2012 में लॉन्च किया था, उसके बाद से कंपनी कार में कई बदलाव कर चुकी है। ये दोनों ही इंजन ग्लोबली बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और फोर्ड इन्हें अपने सबसे भरोसेमंद इंजन भी बता रही है। फोर्ड इंडिया के कार्यकारी निदेशक अनुराग मेहरोत्रा ने कहा कि प्लैटिनम संस्करण हमारी भारतीय उपभोक्ताओं के अनुकूल उत्पाद पेश करने की प्रतिबद्धता का हिस्सा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग