ताज़ा खबर
 

इंडिया 48,700 इकोस्पोर्ट कारें वापस मंगवाएगी, फ्यूल व ब्रेकलाइन समेत कई दूसरी गड़बडि़यां करेगी दूर

वाहन कंपनी फोर्ड इंडिया अपने एसयूवी माडल इकोस्पोर्ट की 48,700 गाड़ियां वापस मंगवाएगी ताकि उनमें गड़बड़ी वाली ईंधन व ब्रेक लाइनों तथा रीयर सीट बैकरेस्ट को बदला जा सके।
Author नई दिल्ली | May 20, 2016 20:17 pm
Ford India तकनीकी दिक्कतों को ठीक करने के लिए वापस लेगा अपनी 48,700 गाड़ियां।

वाहन कंपनी फोर्ड इंडिया अपने एसयूवी माडल इकोस्पोर्ट की 48,700 गाड़ियां वापस मंगवाएगी ताकि उनमें गड़बड़ी वाली ईंधन व ब्रेक लाइनों तथा रीयर सीट बैकरेस्ट को बदला जा सके। फोर्ड इंडिया ने एक बयान में कहा है कि कंपनी कुछ फोर्ड इकोस्पोर्ट वाहनों से जुड़ी संभावित चिंताओं को दूर करने के लिए ये गाड़ियां स्वैच्छिक रूप से वापस मंगवा रही है।

Read Also: Auto Expo 2016: हुंडई ने पेश की Carlino, मारुति सुजुकी की विटारा-ब्रेजा को देगी टक्‍कर

कंपनी का कहना है कि उसका एक कदम 48000 इकोस्पोर्ट डीजल वाहनों से सम्बद्ध है जो कि अप्रैल 2013 से जून 2014 के दौरान बने। इन वाहनों में ईंधन व ब्रेक लाइनों पर नया बंडल क्लिप लगाया जाना है। इस क्लिप से ईंधन व ब्रेक लाइनें एक साथ रहेंगी जो कि ज्यादा सुरक्षित है।

Read Also: Maruti की हजारों गाड़ियों के ब्रेक्स खराब, अब फ्री में होगा रिप्लेसमेंट

इसके साथ ही कंपनी जनवरी 2016 से फरवरी 2016 के दौरान बने लगभग 700 इकोस्पोर्ट को भी वापस मंगवा रही है ताकि उनकी रीयर सीट में कुछ बदलाव किया जा सके। कंपनी को इस बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है। बता दें कि बुधवार को ही मारुति ने अपनी 20,427 एस क्रॉस गाड़ियों को वापस मंगवाने की घोषणा की थी ताकि उनमें गड़बड़ी वाले ब्रेक और बाकी पुर्जों को बदला जा सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग